नई दिल्ली. शिक्षक के पद पर नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए जरुरी खबर है। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी AWES की ओर से देश के विभिन्न आर्मी स्कूलों Army school में TGT, PGT और PRT टीचर के 8700 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए थे। बता दें कल यानी 28 जनवरी 2022 को ये प्रक्रिया बंद होने वाली है। अभी तक जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए अप्लाई नहीं किया है, वे AWES की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पीजीटी पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री और 50 फीसदी अंकों के साथ बी.एड डिग्री होनी चाहिए। टीजीटी के लिए बैचलर डिग्री और बीएड में 50 फीसदी अंक होने चाहिएं। इसके अलावा, पीआरटी पद के लिए उम्मीदवारों के पास 50 फीसदी अंकों के साथ बीएड या 2 वर्षीय डिप्लोमा कोर्स, और ग्रेजुएशन की डिग्री भी होनी चाहिए। बात करें आयु सीमा की तो फ्रेशर्स के लिए अधिकतम 40 वर्ष, जबकि शिक्षण अनुभवी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष रखी गई है।

महत्वपूर्ण तिथियां

वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 07 जनवरी 2022 से शुरू है और इसके लिए अंतिम तिथि कल 28 जनवरी 2022 तक है। रिपोर्ट के अनुसार उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 10 फरवरी 2022 तक दे दिए जाएंगें। परीक्षा की तिथि 19 और 20 फरवरी 2022 है। जबकि इसका रिजल्ट 28 फरवरी 2022 तक घोषित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट awesindia.com पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिखाई दिए What’s New के ऑप्शन को खोलते हुए New Registration के लिंक पर जाएं। अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कर लेने के बाद  Application form  भरा जा सकता है।

यह भी देखें:

SGPGI Recruitment 2022: पीजीआई में टेक्निकल ऑफिसर समेत कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आयु सीमा 40 साल तक

Amit Shah in Mathura Today : आज कृष्ण नगरी पहुंचेंगे अमित शाह, चुनावी सरगर्मी के बीच गृह मंत्री का दौरा अहम

 

SHARE