Army School Recruitment 2020: आर्मी पब्लिक स्कूल ने शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के तहत आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) ने 8000 पदों पर शिक्षकों की वैकेंसी के लिए आवेदन मांगे हैं. आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षक भर्ती 2020 के तहत प्राइमरी ट्रेंड टीचर (PRT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

इच्छुक कैंडिडेट आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट aps-csb.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं..उम्मीदवारों की भर्ती ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के माध्यम से की जाएगी. ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 21 औौर 22 नवंबर 2020 को किया जाएगा. परीक्षा का एडमिट कार्ड 4 नवंबर 2020 को जारी किया जाएगा. रिजल्ट 2 दिसंबर 2020 को घोषित किया जा सकता है. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

Army School Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

पीआरटी के पदों पर आवेदन के लिए बी.एड/दो वर्षीय डिप्लोमा और ग्रेजुएशन में न्यूनतम 50% अंकों का होना जरूरी.

टीजीटी पद पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास बी.एड और ग्रेजुएशन में कम से कम 50% नंबर होने चाहिए.

पीजीटी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बी.एड और पोस्ट ग्रेजुएशन में कम से कम 50 परसेंट मार्क्स का होना अनिवार्य है.

इस भर्ती के लिए होने वाले ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का CTET/TET पास होना अनिवार्य नहीं है.

शिक्षक भर्ती के लिए 40 वर्ष तक के फ्रेशर कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. वहीं जिन उम्मीदवारों के पास अनुभव हैं उनके लिए अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष निर्धारित की गई है.

चयन के लिए उम्मीदवारों को तीन स्टेज की प्रक्रिया से गुजरना होगा और ये स्टेज होंगे. स्क्रीनिंग टेस्ट, इंटरव्यू और शिक्षण कौशल का मूल्यांकन. इसी आधार पर चयन किया जाएगा.

चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने सातवें वेतन आयोग के तहत सैलरी मिलेगी.

Army School Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

शिक्षक के पदों पर आऴेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aps-csb.in वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Army School Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

Army School Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

सशस्त्र सीमा बल में एसआई, एएसआई और हेड कांस्टेबल के 181 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

RRB NTPC Recruitment 2019: रेलवे में स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड समेत कई अन्य पदों पर 1,30,000 भर्तियां, जानें शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा समेत अहम जानकारियां

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर