नई दिल्ली. Army Recruitment Rally 2019 Schedule: अगर आप भी भारतीय सेना में ज्वाइन कर देश सेवा करना चाहते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है. इंडियन आर्मी कई पदों पर भर्तियां कर रहा है. इंडियन आर्मी के इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन खुली भर्ती के जरिए किया जाएगा. ये भर्तियां देश भर के विभिन्न जगहों पर आयोजित की जाएंगी.

रिपोर्ट्स की मानें तो इंडियन आर्मी इस भर्ती के जरिए- जनरल ड्यूटी सैनिक, टेक्नीकल सैनिक, नर्सिंग सैनिक, सहित कई पदों पर भर्तियां करेगा. इंडियन आर्मी के इन पदों पर आवेदन करने संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

इंडियन आर्मी के विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से संबंधित पदों पर अधिक जानकारी अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. इंडियन आर्मी के विभिन्न पदों पर होने वाली भर्तियों में उपस्थित होने के लिए अभ्यर्थियों को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

Army Recruitment Rally 2019 Details: भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर होने वाली रैलियों से डिटेल्स

इंडियन आर्मी की तरफ से खुली भर्ती आयोजन लेह में 20 से 22 जून तक आयोजित किया जाएगा. इच्छुक अभ्यर्थी इस रैली में शामिल होने के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 21 अप्रैल 2019 से 4 जून तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

इंडियन आर्मी की तरफ से मंगलोर के गडक गार्डेन में 28 मई से 6 जून तक भर्ती आयोजित की जाएगी. इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 20 मई से 25 मई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

इंडियन आर्मी की तरफ जयपुर के नागौर स्पोर्ट्स स्टेडियम में 10 जून से 20 जून तक खुली भर्ती का आयोजन किया जाएगा. अभ्यर्थी भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 9 मई से 23 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन आर्मी की तरफ से उत्तराखंड के विभिन्न शहरों में भर्तियों का आयोजन 3 जून से 17 जून के बीच आयोजित किया जाएगा. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 18 अप्रैल से 19 मई के बीच कर सकते हैं.

इंडियन आर्मी की तरफ से तमिलनाडू के चेन्नई के भारती स्टेडियम में 7 से 17 जून के बीच खुली भर्ती का आयोजन किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए खुद को 6 से 20 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

इंडियन आर्मी की तरफ शिमला में 3 जून से 15 जून को खुली भर्ती का आयोजन किया जाएगा. इच्छुक और आर्ह भी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन 18 मई तक कर सकते हैं.

SSC MTS 2019 Notification: एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर आवेदन शुरू, इन स्टेप्स के साथ करें अप्लाई @ssc.nic.in

SSC MTS 2019 Notification: एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर आवेदन शुरू, इन स्टेप्स के साथ करें अप्लाई @ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App