विजयवाड़ा. APSCHE CET 2019-20 Schedule: आंध्र प्रदेश स्टेट हायर एजुकेशन काउंसिल (APSCHE)ने 2019-20 सत्र के लिए कॉमन इंट्रेस टेस्ट (CET)का शेड्यूल जारी कर दिया है. आंध्र प्रदेश स्टेट हायर एजुकेशन काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट apsche.org पर कॉमन इंट्रेस टेस्ट 2019 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस साल 20 से 24 अप्रैल के बीच आंध्र प्रदेश स्टेट हायर एजुकेशन काउंसिल की कॉमन इंट्रेस टेस्ट आयोजित किया जाएगा. कॉमन इंट्रेस टेस्ट में इंजीनियरिंग, मेडिकल एग्रीकल्चर जैसे कोर्सों में नामांकन के लिए टेस्ट आयोजित किया जाता है. इस परीक्षा के स्कोर के अनुसार ही कैंडिडेटों को आंध्र प्रदेश स्टेट हायर एजुकेशन काउंसिल से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों और अन्य शौक्षणिक संस्थानों में नामांकन दिया जाता है.

राज्य में कॉमन इंट्रेस टेस्ट की परीक्षा ऑनलाइन मोड में ली जाएगी. आंध्र प्रदेश से मानव संसाधन मंत्री जी. श्रीनिवास राव ने 2019-20 सेशन के कॉमन इंट्रेस टेस्ट के शेड्यूल का ऐलान करते हुए कहा कि साल 2014 में स्थापित होने के बाद से एपीएससीएचई सभी परीक्षाओं को नियत समय पर आयोजित करवाने में सफल रही है. मंत्री जी. श्रीनिवास राव ने यह भी जानकारी दी कि एपीएससीएचई ने एक मोबाइल एप तैयार कर लिया है. जिसके जरिए आवेदकों को सभी महत्त्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया जाएगा.

एपीईडीसीईटी और एपीएलएडब्ल्यूसीईटी 6 मई को आयोजित की जाएगी. 6 मई को सुबह की शिफ्ट (10 से 01 बजे) तक एपीईडीसीईटी की परीक्षा आयोजित होगी. जबकि दोपहर बाद 2.30 से 4.30 के बीच लॉसीईटी की परीक्षा आयोजित होगी. अधिकारियों ने बताया ने कि आवेदक दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन कर सकते है. दोनों परीक्षाओं के बीच में समय का अंतराल भी रखा गया है. ताकि आवेदक को परीक्षा देने में कोई दिक्कत नहीं हो. आंध्र प्रदेश स्टेट हायर एजुकेशन काउंसिल की कॉमन इंट्रेस टेस्ट 2019-20 की विस्तृत जानकारी कैंडिडेट apsche.org पर जाकर ले सकते हैं.

CBSE Class 12 Board Exam 2019: सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा 2019 में फेरबदल, बदली गई इन विषयों की परीक्षा तिथि 

RRB Group D Answer Key 2018: आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2018 ऑब्जेक्शन प्रोसेस शुरू, जानें कैसे करें आपत्ति @ rrbcdg.gov.in 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App