Post Graduate Teachers Job:

अरुणाचल प्रदेश. अध्यापन के क्षेत्र मे सरकारी नौकरी Government Job पाने के इच्छुक बी.एड.पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग APPSC ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स PGT के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट appsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें आवेदन भरे जाने की प्रक्रिया 4 फरवरी से शुरु हो चुकी है और इसकी आखिरी तारीख 11 मार्च  2022 तक है।

वैकेंसी डिटेल्स

एपीपीएससी द्वारा जारी इस भर्ती अभियान के तहत विभिन्न विषयों के लिए कुल 77 पदों पर भर्तियां होंगी। जिनमें से 60 पद एपीएसटी उम्मीदवारों के लिए रिजर्व हैं, जबकि 15 पद सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए हैं। इस बारे में अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता एवं शर्तें

वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार, किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बी.एड. पास होने चाहिएं। इसके साथ ही उनके पास संबंधित विषय में मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए। बात करें आयुसीमा की तो आवेदक की उम्र 11 मार्च 2022 तक 21 साल से कम और 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि एपीएसटी उम्मीदवारों के लिए आधिकतम आयुसीमा में 5 साल की छूट दी गई है।

ऐसे करें अप्लाई

पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले एपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट appsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद वैकेंसी के लिए एप्लाई करने का लिंक दिया होगा। इसे खोलें और मांगी गई जानकारी को भरते हुए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। याद रहे आवेदन करते हुए उम्मीदवारो को 200 रुपये शुल्क का भुगतान भी करना होगा। हालांकि APST के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये निर्धारित है।

यह भी पढ़ें:

Government Internship 2022: विदेश मंत्रालय में इंटर्नशिप का मौका, ग्रेजुएट युवा करें आवेदन, मिलेगा 10,000 रुपये स्टाइपेंड

UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आगरा में किया भाजपा का प्रचार, दो सभाओं को किया संबोधित, कहा, सपा के शासन में गुंडे-माफिया के हौसले बुलंद रहते थे

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर