NVS Recruitment 2019: नवोदय विद्यालय समिति (NVS)ने जवाहर नवोदय विद्यालय के अपने क्षेत्रीय ऑफिसों के लिए प्रिंसिपल, पोस्ट ग्रैजुएट टीचर, असिस्टेंट कमिश्नर, असिस्टेंट, कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. ऑनलाइन एप्लिकेशन जमा करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2019 है. 14 फरवरी 2019 तक आप एप्लिकेशन फीस जमा कर सकते हैं, 15 फरवरी 2019 को फीस जमा करने की तारीख खत्म हो जाएगी. 10 मार्च 2019 तक आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड़ कर सकते हैं. मार्च के आखिरी हफ्ते में लिखित परीक्षा होगी. हालांकि, परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं की गई है. लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर कैंडिडेट शॉर्टलिस्ट होंगे.

नवोदय विद्यालय समिति में ग्रुप ए के तहत प्रिंसिपल की 25 वैकेंसी है. वहीं ग्रुप ए में ही प्रशासनिक पदों पर असिस्टेंट कमिश्नर की 3 वैकेंसी है. ग्रुप सी में असिस्टेंट के 2 पद खाली हैं. ग्रुप सी में ही कंप्यूटर ऑपरेटर की 3 वैकेंसी है. वहीं ग्रुप बी में पोस्ट ग्रैजुएट टीचर्स (पीजीटी) की 218 वैकेंसी है. प्रिंसिपल पोस्ट के लिए अप्लिकेशन फी 1500, असिस्टेंट कमिश्नर के लिए भी 1500, पीजीटी के लिए 1000, असिस्टेंट के लिए 800 और कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए 800 है. इच्छुक कैंडिडेट 14 फरवरी से पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. अपने अप्लिकेशन का प्रिंटआउट जरूर रख लें.

उल्लेखनीय है कि प्रिंसिपल पद के लिए वही कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं, जिनके पास किसी प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री के साथ ही बीएड और इसके समतुल्य डिग्री हो. वहीं असिस्टेंट कमिश्नर पोस्ट के लिए किसी प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. असिस्टेंट और कंप्यूटर ऑपरेटर पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी के पास वर्ड प्रोसेसिंग और डेटा एंट्री स्किल के साथ ही किसी प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी से एक साल का डिप्लोमा और किसी संस्थान या यूनिवर्सिटी की डिग्री होनी चाहिए. वहीं पीजीटी के लिए NCERT के क्षेत्रीय शैक्षनिक संस्थान से दो साल का इंटिग्रेटेड पीजी कोर्स 50 फीसदी मार्क्स के साथ पास करने वाले अप्लाई कर सकते हैं.

Navodaya Vidyalaya Exam 2019: नवोदय विद्यालय 9वीं कक्षा प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड जारी @nvsadmissionclassnine.in

CBSE CTET 2018 Results: सीबीएसई सीटेट 2018 रिजल्ट जारी, @ctet.nic.in पर ऐसे देखें परिणाम

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App