AP SSC Exam 2020: आंध्र प्रदेश एसएससी परीक्षा 2020 की नई तारीख जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल आंध्र प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 10वीं की परीक्षाओं का नया शेड्यूल तय कर दिया गया है. शेड्यूल के मुताबिक कक्षा 10वीं की परीक्षाओं का आयोजन लॉकडाउन खत्म होने के 2 हफ्ते बाद किया जाएगा. इस बात की जानकारी राज्य के शिक्षामंत्री अदिमलापु सुरेश ने खुद दी है. हाल ही में देश के विभिन्न राज्यों के शिक्षामंत्रियों ने केंद्रीय मानव संसधान एंव विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की थी. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bseap.co.in पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

केंद्रीय मंत्री रमेशन पोखिरयाल के साथ अपनी इस बैठक में आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने यह भी साफ कर दिया कि 10वीं के किसी भी छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट नहीं किया जाएगा. दरअसल छात्रों और उनके परिवार वालों के बीच यह अफवाह थी कि एसएससी यानी 10वीं के छात्रों को बिना परीक्षा के ही पास कर दिया जाएगा. इन सभी अफवाहों को शिक्षा मंत्री ने खारिज किया है और कहा है कि लॉकडाउन खत्म होने के 2 हफ्ते बाद एपी एसएससी परीक्षा 2020 का आय़ोजन किया जाएगा.

शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शिक्षा विभाग और बीएसईएपी को इसके अनुसार तैयारी करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा आयोजित करते समय छात्रों की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाए. केंद्रीय मंत्री के साथ हुई विभिन्न राज्यों के शिक्षामंत्रियों की इस बैठक का उद्देश्य कोरोना वायरस के कारण बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं कराने से लेकर तमाम मुद्दों पर चर्चा करना था.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च से ही पूरे देश को संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया था. पहले चरण के लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो गई थी. लेकिन केंद्र सरकार ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन को 19 दिनों के लिए और बढ़ा दिया था. दूसरे चरण का लॉकडाउन 3 मई 2020 को समाप्त हो रहा है. हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि सरकार लॉकडाउन बढ़ाती है या नहीं.

CBSE Class 10th 12th Result 2020: मनीष सिसोदिया बोले- सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12 एग्जाम कराना संभव नहीं, इंटरनल एग्जाम के आधार पर छात्रों को किया जाए पास

7th Pay Commission: 7th पे के तहत क्या डीए के बाद केंद्रीय कर्मचारियों के अन्य भत्तों में भी होगी कटौती, जानें सारी जानकारी