नई दिल्ली. Anganwadi Recruitment 2019: महिला और बाल विकास मंत्रालय यानी कि आंगनवाड़ी विभाग – आंगनवाड़ी वर्कर, आंगनवाड़ी हेल्पर की भर्तियां कई जिलों में कर रहा है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आंगनवाड़ी की तरफ से ये भर्तियां कर्नाटक के विभिन्न जिलों में की जाएंगी. अधिक जानकारी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. आंगनवाड़ी की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो फॉर्म भरते समय विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट anganwadirecruit.kar.nic.in पर दी गई पूरी जानकारी विस्तार में पढ़ लें, ताकि फॉर्म में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो, क्योंकि विभाग की तरफ से किसी भी अभ्यर्थी का गलत फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया किया जाएगा.

आंगनवाड़ी वर्कर, आंगनवाड़ी हेल्पर पर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 8वीं या 10वीं का सर्टिफिकेटन होना चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थियों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए. आंगनवाड़ी के विभिन्न पदों पर हो रही भर्तियों की आर्हता संबंधित जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर आर्हता से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

आंगनवाड़ी की तरफ इस भर्ती के जरिए कुल 324 पदों पर नियुक्तियां करेगा. पदों से संबंधित विस्तृत जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. आंगनवाड़ी के विभिन्न पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त 2019 है.

PGIMER Recruitment 2019: पीजीआईएमईआर में नर्सिंग ऑफिसर के 852 पदों पर निकली भर्ती, 21 अगस्त तक करें आवेदन www.pgimer.edu.in

UP BTC DELED Admit Card 2019: यूपी बीटीसी डीईएलईडी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, btcexam.in पर ऐसे करें डाउनलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App