प्रयागराज. Allahabad University UG 2019 Result Declared: पूरब के ऑक्सफोर्ड के नाम से मसहूर इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (AU) ने ग्रेजुएशन में प्रवेश के लिए यूजी (बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएससी होम साइंस) एंट्रेंस एग्जाम 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की 2019 एंट्रेंस एग्जाम शामिल स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.allduniv.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी यूजी एंट्रेंस एग्जाम 2019 रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी बीए 2019 एंट्रेंस एग्जाम में एश्वर्या सिन्हा ने टॉप किया है. ऐश्वर्या सिन्हा इस बार सीबीएसई बोर्ड की मेरिट लिस्ट में दूसरे स्थान पर थी. एश्वर्या सिंहा राय बरेली के तिलक नगर मोहल्ले की रहने वाली हैं. वही बीकॉम में प्रखर, बीएससी होम साइंस में प्रेरणा और बीएससी में प्रयागराज की प्रिया सिंह ने टॉप किया है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी बीएस, बीएससी, बीकॉम और बीएससी होम साइंस में लगभग 55 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी यूजी एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट ऐसे करें चेक : Allahabad University UG 2019 Result How to Check

  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी यूजी एंट्रेंस एग्जाम 2019 की परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. 
  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करेंं. 
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ  और कोर्स सेलेक्ट कर इंटर करें. 
  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी यूजी एंट्रेंस एग्जाम 2019 रिजल्ट आपके सामने होगा. 
  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी यूजी एंट्रेंस एग्जाम 2019 रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि काउंसलिंग के समय इसकी जरूरत पड़ेगी.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रकोष्ठ निदेशक प्रो. मनमोहन कृष्ण की मानें तो यूजी के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए यूनिवर्सिटी द्वारा पहली काउंसलिंग 19 जून को आयोजित की जाएगी. काउंसलिंग के समय स्टूडेंट्स को अपने संबंधित डॉक्यूमेंट्स लेकर आना होगा. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी काउंसलिंग में जरूरी डॉक्यूमेंट्स की जानकारी स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

AIIMS MBBS Result 2019: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एम्स एमबीबीएस रिजल्ट कुछ ही देर में होगा जारी www.aiimsexams.org

NATA 2019 July Registration: नाटा 2019 जुलाई सत्र में रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख आज www.nata.in

One response to “Allahabad University UG 2019 Result Declared: इलाहाबाद विश्वविद्यालय UGAT एंट्रेंस एग्जाम 2019 रिजल्ट जारी www.allduniv.ac.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App