इलाहाबाद. Allahabad High Court Admit Card 2019: इलाहाबाद हाई कोर्ट जल्द ही ग्रुप सी और ग्रुप डी की 3495 रिक्तियों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करने वाला है. हाई कोर्ट में ग्रुप सी और ग्रुप डी पद की भर्ती का एडमिट कार्ड इलाहाबाद हाई कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. ऐसे में जिन कैंडिडेटों ने भी इलाहाबाद हाई कोर्ट में ग्रुप सी और ग्रुप डी पद के लिए आवेदन किया हो, वे इलाहाबाद हाई कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

गौरतलब हो कि ग्रुप डी (पोस्ट कोड- 04), ग्रुप सी (क्लिनिकल कैंडर, पोस्ट कोड- 02) की परीक्षा 20 जनवरी 2019 को होनी है. वहीं ड्राइवर (पोस्ट कोड- 03) और स्टेनोग्राफर के लिए परीक्षा 21 जनवरी को आयोजित होगी. कुल 3495 पदों के लिए आयोजित होने वाली इस परीक्षा में जिन कैंडिडेटों ने भी आवेदन किया हो, वे इलाहाबाद हाई कोर्ट के वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. बताते चले कि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी प्रतिभागी को परीक्षा में भाग नहीं लेने दिया जाएगा.

इलाहाबाद हाई कोर्ट ग्रुप सी और ग्रुप डी का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका  
1. सबसे पहले प्रतिभागी इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिकारिक वेबसाइट ahc.cbtexam.in पर जाएं.
2. होम पेज पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए एडमिट कार्ड का लिंक दिया गया है.
3. इस लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा.
4. जहां आवश्यक जानकारी भरने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.
5. स्क्रीन पर आते ही हॉल टिकट डाउनलोड कर ले और भविष्य के लिए प्रिंट करवा लें.

बताते चले कि 20 और 21 तारीख को होने वाली परीक्षा के दौरान कैंडिडेटों को एडमिट कार्ड के साथ-साथ अपना एक आई कार्ड भी लेकर आना होगा. आई कार्ड में वोटर आई कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक ड्राक्यूमेंट आवश्यक होगा. आवेदक परीक्षा के दिन अपना दो पासपोर्ट साइज फोटो भी लेकर आए.

VSSC Recruitment 2019: विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर में 64 पदों पर भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन @vssc.gov.in 

Indian Coast Guard Recruitment 2019: इंडियन कोस्ट गार्ड ने मांगे नाविक के पद पर ऑनलाइन आवेदन, ऐसे करें अप्लाई @joinindiancoastguard.gov.in 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App