AISSEE 2021: ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 के एप्लिकेशन फॉर्म को भरने की समय सीमा बढ़ा दी गई है. AISSEE 2021 के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन की विंडो अब 18 दिसंबर तक खुली रहेगी. NTA ने एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट को आगे बढ़ाया है ताकि जो छात्र तय समय में अपना आवेदन दर्ज नहीं कर सके हैं उन्‍हें एक और मौका मिल सके.

बता दें कि AISSEE 2021 एग्जाम की डेब अब आगे बढ़ाकर 7 फरवरी 2021 कर दी गई है. ऐसे में जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 18 दिसंबर 2020 है. उम्मीदवारों को सलाह है कि AISSEE 2021 एग्जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

AISSEE 2021 एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाने का फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षित कैटेगरी के कई छात्र अपने कैटेगरी सर्टिफिकेट अपलोड करने में समस्या महसूस कर रहे थे. उम्मीदवार अपने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में करेक्शन विंडों के माध्यम से सुधार कर सकेंगे. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये है और अन्य सभी कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए एडमिशन फीस 550 रुपये है. AISSEE परीक्षा देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9 में एडमिशन के लिए राष्‍ट्रीय स्‍तर पर आयोजित की जाती है.

AISSEE 2021 एग्जाम के लिए ऐसे करें आवेदन

आनेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे AISSEE 2021 लिंक पर क्लिक करें.

AISSEE 2021 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

MPPEB Group 2 Sub Group 4 Recruitment 2020: मध्य प्रदेश में असिस्टेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, @peb.mp.gov.in

SBI PO Recruitment 2020: SBI ने पीओ के 2000 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @sbi.co.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर