नई दिल्ली. Airtel, Reliance Jio Recruitment 2018: भारतीय टेलीकॉम बाजार की टॉप तीन कंपनियों में शामिल एयरटेल और रिलायंस जियो ने देश और विदेश में अपने कारोबार के विस्तार के लिए सीनियर और मीडियम लेवल पर अधिकारियों की भर्ती करने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों कंपनियां देश और विदेशों में ऐसे अधिकारियों की भर्ती करेगी, जिनकी सैलरी करोड़ों में होगी. आंकड़ों की बात करें तो इन पदों के लिए सैलरी 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

सर्च फर्म ईएमए पार्टनर्स के लिए 2 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा. बिजनेस प्रमुख की सैलरी 1 करोड़ रुपये और कंटेंट हैड की सैलरी 80 लाख रुपये और 1 करोड़ रुपये होगी. हंटर इंडिया हेड को मुख्य डिजिटल अधिकारी की भर्ती करने को कहा गया है, जिसकी सैलरी 1 करोड़ रुपये से ज्यादा होगी. ईएमए पार्टनर्स के सीनियर पार्टनर ए रामचंद्रन के अनुसार एक साल बाद, इस क्षेत्र में एक करोड़ से ज्यादा सैलरी वालों की भरमार होगी. दूरसंचार क्षेत्र में इन प्रोफाइलों के लिए भर्ती भी दिलचस्प है क्योंकि इससे पहले इस तरह की नौकरी प्रौद्योगिकी कंपनियों निभाती थी. वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और जियो एकमात्र निजी ऑपरेटरों में से एक हैं.

हाल ही में वोडाफोन और आइडिया के मर्जर से बनी कंपनी ने टेलीकॉम बाजार पर कब्जा कर लिया है. ये कंपनी अब भारत में पहले नंबर की टेलीकॉम कंपनी बन गई है. हेड हंटर इंडिया के संस्थापक क्रिस लक्ष्मीकांत विदेशों में मीडिया और उपभोक्ता फर्मों में काम कर रहे भारतीयों को लुभाकर इन पदों पर भर्की करने की कोशिश करेंगे, जोकि डिजिटल इंडिया की विकास में मददगार होंगे.

 Bihar SSC Admit Card 2018: बिहार एसएससी इंटर स्तरीय परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड @bssc.bih.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App