नई दिल्ली: एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विस प्राइवेट लिमिटेड (AIESL) ने एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन के लिए 111 पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 1 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. एयर इंडिया की ओर से जारी विज्ञापन में कहा कि है कि इस पोस्ट के लिए वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिसके बाद AME डिप्लोमा/सर्टिफिकेट या इंजीनियरिंग में डिप्लोम या फिर उसके समकक्ष के साथ एक साल का अनुभव होना अनिवार्य है.

वहीं इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में हर महीने 20 हजार रुपए मिलेंगे. आईए जान लेते हैं इस वैकेंसी से जुड़ी और भी शर्त क्या-क्या हैं. बता दें कि इस पोस्ट के लिए इच्छुक उम्मीदवार 1 सितंबर तक एयर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट www.airindia.in पर जाकर पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके साथ-साथ वहीं से आवेदन फॉर्म भी डाउनलोड कर सकते हैं. आवेदन फीस के तौर पर उम्मीदवार को 1000 रुपए का डिमांड ड्रॉफ्ट देना होगा जो कि नॉन रिफंडेबल है.

उम्र: एयर इंडिया की ओर से जारी एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन की भर्ती के लिए वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनकी उम्र 1 सितंबर 2018 तक इस तरह हो.
सामान्य– 35
ओबीसी– 38
एससी/एसटी– 40

कॉन्ट्रैक्ट का समय: बता दें कि इस पोस्ट के लिए पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट रहेगा. इसके साथ-साथ समय और जरूरत के हिसाब से कॉन्ट्रैक्ट को पांच से लिए बढ़ाया भी जा सकता है. इसमें कंपनी की जरूरत के साथ उम्मीदवार की परफॉर्मेंस के हिसाब से कॉन्ट्रैंक्ट आगे बढ़ाया जा सकता है.

रिजर्वेशन: SC -16, OBC- 29, अन्य- 58 उम्मीदवारों को जगह दी जाएगी.

चयन की प्रक्रिया: इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों का चयन ट्रेड टेस्ट, स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. इसके लिए डिप्लोमा इंजीनियरिंग क्वालिफिकेशन के योग उम्मीदवारों के लिए 04-09-2018 से 05-09-2018 तक इंटरव्यू दे सकते हैं. जबकि एमई क्वालिफिकेशन में योग्य उम्मीदवार के लिए 06-09-2018 से 08-09-2018 तक इंटरव्यू होगा. इसके बाद एक्स सर्विसमैन क्वालिफिकेशन के योग्य उम्मीदवार के लिए 10-09-2018 को इंटरव्यू किया जाएगा.

NCA Recruitment 2018: नर्मदा नियंत्रण प्राधिकरण ने मुख्य अभियंता और वित्त अधिकारी पदों पर मांगे आवेदन @ nca.gov.in

INDUSIND bank recruitment 2018: इंडसइंड बैंक में नौकरियों की भरमार, यहां जानें पूरी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App