नई दिल्ली. AIMA MAT December 2019 Registration: ऑल इंडिया मैनेजमेंट असोसिएशन, एआईएमए ने मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट, मैट परीक्षा दिसंबर 2019 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन शुरू कर दिया है. जो स्टूडेंट्स एआईएमए में एमबीए कोर्स में प्रवेश लेना चाहते हैं वे संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट mat.aima.in पर जाकर मैट 2019 (MAT 2019) परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. एआईएमए मैट दिसंबर 2019 पेपर आधारित टेस्ट, पीबीटी (Paper Based Test, PBT) के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 1 दिसंबर 2019 है. वहीं एआईएमए मैट दिसंबर 2019 कंप्यूटर आधारित टेस्ट, सीबीटी (Computer Based Test, CBT) के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 6 दिसंबर 2019 है.

ऑल इंडिया मैनेजमेंट असोसिएशन, एआईएमए पीबीटी परीक्षा 8 दिसंबर को और सीबीटी एग्जाम 14 दिसंबर को आयोजित करेगा. मैट 2019 के स्कोर के आधार पर देश के 600 से ज्यादा मैनेजमेंट कॉलेजों में एमबीए कोर्स के लिए एडमिशन होता है. मैट पास करने के बाद स्टूडेंट्स इन बिजनेस स्कूलों में एमबीए में प्रवेश ले सकेंगे. 118 रुपये प्रति इंस्टीट्यूट के हिसाब से अतिरिक्त फीस का भुगतान कर स्टूडेंट्स एक से ज्यादा इंस्टीट्यूट का विकल्प चुन सकते हैं.

AIMA MAT December 2019 के लिए कैसे करें आवेदन-
– एआईएमए मैट दिसंबर 2019 परीक्षा के लिए आवेदन करने हेतु स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट mat.aima.in को ओपन करें.
– वेबसाइट के होम पेज पर Create Log In के लिंक पर क्लिक करें.
– अपना नाम, नंबर, ईमेल आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन बनाएं.
– दोबारा होम पेज पर आएं.
– इसके बाद Complete Registration Process के लिंक पर क्लिक करें.
– अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें.
– ध्यानपूर्वक एप्लीकेशन फॉर्म भरें.
– फीस का भुगतान कर सबमिट कर दें.

AIMA MAT December 2019 रजिस्ट्रेशन के दौरान इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत-
– पासपोर्ट साइज फोटो की स्कैन कॉपी
– हस्ताक्षर की स्कैन कॉपी
– शैक्षणिक योग्यता की जानकारी

AIMA MAT December 2019 की फीस कितनी है?
एआईएमए मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट दिसंबर 2019 के लिए आवेदन के दौरान ऑनलाइन फीस का भुगतान भी करना होता है. पीबीटी के लिए आवेदन फीस 1550 रुपये है. वहीं सीबीटी के लिए आवेदन की ऑनलाइन फीस भी 1,550 रुपये ही है. यदि कोई अभ्यर्थी पीबीटी और सीबीटी दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन करता है तो उसे 1,100 रुपये अतिरिक्त यानी कि कुल 2,650 रुपये का भुगतान करना होता है.

Also Read ये भी पढ़ें-

यूजीसी नेट दिसंबर 2019 एग्जाम ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 15 अक्टूबर तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

ओडिशा ओपीएससी इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App