मैसूर. AIISH Mysore Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ स्पीच एंड हियरिंग मैसूर में जॉब पाने का सुनहरा मौका सामने आया है. दरअसल ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ स्पीच एंड हियरिंग (AIISH), मैसूर ने रिसर्च ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ स्पीच एंड हियरिंग (AIISH), मैसूर की आधिकारिक वेबसाइट www.aiishmysore.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लें.

बता दें AIISH Mysore Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. रिसर्च ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 अगस्त 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत लेक्चरर इन क्लीनिकल साइकोलॉजी के 1 पद, लेक्चरर इन बॉयोस्टैटिक्स के 1 पद, जूनियर रिसर्च फेलो के 1 पद, रिसर्च ऑफिसर के 2 पदों कुल मिलाकर 5 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. एग्जाम पैटर्न, सैलरी, सिलेबस और चयन प्रक्रिया से जुड़ी सारी जानकारी ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ स्पीच एंड हियरिंग मैसूर की आधिकारिक वेबसाइट पर दी हुई है.

AIISH Mysore Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

बता दें एआईआईएसएच मैसूर भर्ती 2019 के अंतर्गत लेक्चरर इन क्लीनिकल साइक्लोलॉजी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास साइकोलॉजी विषय में एमए, एमएससी की डिग्री होना आवश्यक है. क्लीनिकल साइकोलॉजी विषय में एमफिल की डिग्री हासिल करने वाले उम्मीदवार भी इस पद पर आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में 2 वर्ष कार्य करने का अनुभव होना जरूरी है.

लेक्चरर इन बॉयोस्टैटिक्स के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास स्टैटिक्स और बॉयोस्टैटिक्स विषय में 55 फीसदी अंको के साथ एमएससी की डिग्री होना आवश्यक है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में 2 वर्ष कार्य करने का अनुभव होना जरूरी है.

जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बॉयोटेक्नोलॉजी, बॉयोइन्फॉर्मेटिक्स, ह्यूमन जेनेटिक्स विषय में एमएससी की डिग्री होना आवश्यक है.

रिसर्च ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास स्पीच लैंग्वेज पैथॉलोजी विषय में एमएससी की डिग्री होना आवश्यक है.

रिसर्च ऑफिसर ग्रेड 1 के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास B.Ed.Spl.Edn (H1)/ B.S.Ed (HI) की डिग्री होना आवश्यक है.

AIISH Mysore Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

रिसर्च ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ स्पीच एंड हियरिंग (AIISH) मैसूर की आधिकारिक वेबसाइट www.aiishmysore.com पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे AIISH Mysore Recruitment 2019 रके लिंक पर क्लिक करें.

लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

DCC Bank Recruitment 2019: धर्मापुरी डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक डीसीसी ने असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.drbdharmapuri.net पर करें अप्लाई

HPPSC HPAS Revised Answer Key 2019 Released: हिमाचल प्रदेश एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस एचपीएस एग्जाम 2019 की रिवाइज्ड आंसर की हुई जारी, www.hppsc.hp.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App