AIIMS Rishikesh Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए ऋषिकेश एम्स में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल ऋषिकेश एम्स ने प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh) की आधिकारिक वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. AIIMS Rishikesh Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि AIIMS Rishikesh Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 अप्रैल 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 164 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

AIIMS Rishikesh Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 168900-220400 सैलरी, एडिशनल प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 148200-211400 सैलरी, एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 138300-209200 सैलरी और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 101500-167400 की सैलरी मिलेगी.

जनरल और ओबीसी श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 3000 रुपए चुकाने होंगे. जनरल और ओबीसी श्रेणी के महिला उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 1000 रुपए चुकाने होंगे. वहीं एससी/एसटी/दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 500 रुपए चुकाने होंगे.

AIIMS Rishikesh Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे AIIMS Rishikesh Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

AIIMS Rishikesh Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रखें.

Rajasthan RSMSSB Patwari Recruitment 2020: आरएसएमएसएसबी ने पटवारी के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, rsmssb.rajasthan.gov.in

IGNOU December Result 2019 Soon: इग्नू टर्म एंड टीईई 2019 दिसंबर रिजल्ट जल्द होगा जारी, डाउनलोड @ignou.ac.in