नई दिल्ली. ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज AIIMS  में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर सामने आया है। एम्स रायपुर की ओर से सीनियर रेजिडेंट (गैर-शैक्षणिक) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 132 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स रायुपर की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं पात्रता

वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास चिकित्सा क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। उसने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में एमडी/एमएस/डीएनबी किया हो। बात करें आयुसीमा की तो आवेदक की उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। इस बारे में अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 फरवरी 2022 से शुरु हो चुकी है। इसके लिए आखिरी तारीख 15 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया और वेतन

सीनियर रेजिडेंट के पद के लिए उम्मीदवारों का चयन केवल साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए किसी प्रकार की कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं होगी। वैकेंसी के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 67,700 रुपए मासिक वेतन दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

वैकेंसी में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार एम्स रायुपर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर, मांगी गई डिटेल्स भरते हुए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन करते समय समान्य वर्ग, ईडब्लूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि एससी एवं एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुलक 800 रुपए है।

यह भी पढ़ें:

UP NHM CHO Recruitment 2022: यूपी में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर बंपर वैकेंसी, इस तारीख तक करें आवेदन

UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, शामली में सीएम योगी ने सपा और बसपा को लिया निशाने पर कहा कि एक तरफ विकास चलेगा, दूसरी तरफ बुलडोजर चलेगा, सीएम ने अस्पताल का निरीक्षण कर सभा को संबोधित किया

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर