नई दिल्ली. AIIMS Recruitment 2019: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में नौकरी की ख्वाहिश रखने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल पटना एम्स की तरफ से प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पद पर आवेदन मांगे गए हैं. जो उम्मीदवार ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पढ़ाना चाहते हैं वह पटना एम्स की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimspatna.org पर जाकर वैकेंसी के संबंध में अधिक जानकारी ले सकते हैं.

पटना एम्स द्वारा कराई जाने वाली इस भर्ती परीक्षा के तहत प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के 196 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 जुलाई 2019 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. पढ़ाने में रूचि रखने वालों के लिए ये एक सुनहरा मौका है.

AIIMS Recruitment Alert 2019 के लिए इस तारीख से शुरू होगा आवेदन

AIIMS Recruitment Alert 2019 के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 10 जून 2019 से शुरू होगी. आवेदन की यह प्रक्रिया 10 जुलाई 2019 तक चलेगी. ऐसे में जो उम्मीदवार आवेदन करने को इच्छुक हैं वह समय रहते आधिकारिक वेबसाइट www.aiimspatna.org पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

AIIMS Recruitment 2019 के लिए उम्रसीमा

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज भर्ती 2019 के अंतर्गत प्रोफेसर और एडिशनल प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 58 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

जानिए AIIMS Faculty Posts के लिए क्या होगी चयन प्रक्रिया

AIIMS Recruitment 2019 के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके एकैडमिक कोर्स के रिकॉर्ड को देखकर शार्टलिस्ट किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों को सभी ओरिजनल प्रमाणपत्रों के साथ उपस्थित होना होगा.

अन्य जानकारी

सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदावरों को 1500 रुपए एप्लिकेशन शुल्क के तौर पर चुकाने होंगे. यह राशि किसी भी स्थिति में वापस नहीं होगी. वहीं एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार को 1200 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में चुकाने होंगे, जबकि PwD श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क नहीं देना पड़ेगा.

AIIMS MBBS Result 2019: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एम्स 2019 रिजल्ट शाम 8 बजे तक होगा जारी www.aiimsexams.org

NTA ICAR AIEE UG PG Admit Card 2019: एनटीए आईसीएआर एआईईई यूजी, पीजी एडमिट कार्ड 2019 आज होगा जारी, www.ntaicar.nic.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App