रायपुर. AIIMS Recruitment 2019: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciecne), एम्स रायपुर में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकली है. एम्स रायपुर ने नोटिफिकेशन जारी कर नर्सिंग ऑफिसर (स्टाफ नर्स ग्रेड- 2) के 200 पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in और aiimsraipurnurseoff.cbtexam.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. एम्स रायपुर में नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 जुलाई 2019 शाम 5 बजे तक चालू रहेगी.

AIIMS Recruitment 2019: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए ये है न्यूनतम योग्यता-
– अभ्यर्थी के पास इंडियन नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट या विश्वविद्यालय सके बीएससी ऑनर्स नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग की डिग्री ली हो.
– अभ्यर्थी के पास बीएससी पोस्ट सर्टिफिकेट/ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग क्वालिफाई किया हो.
– साथ ही अभ्यर्थी राज्य नर्सिंग काउंसिल या इंडियन नर्सिंग काउंसिल से नर्स के रूप में रजिस्टर्ड हो.

अथवा

– अभ्यर्थी ने इंडियन नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा किया हो
– नर्सिंग काउंसिल से नर्स और मिडवाइफ के रूप में रजिस्टर्ड हो
– कम से कम 50 बेड के अस्पताल में नर्स या मिडवाइफ के रूप में काम करने का 2 साल का अनुभव हो.

AIIMS Recruitment 2019: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के बारे में पूरी जानकारी
– एम्स रायपुर में नर्सिंग ऑफिसर पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए.
– ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 21 जुलाई 2019
– ऑनलाइन आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 1,000 रुपये, एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 800 रुपये का आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा कराना होगा. दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है.
– नर्सिंग ऑफिसर के पद पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को 44,900 रुपये से लेकर 1,42,000 रुपये प्रति माह का वेतन दिया जाएगा.
– ऑनलाइन आवेदन के बाद अभ्यर्थियों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट देना होगा. जिसके बाद अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट कर नियुक्ति के लिए बुलाया जाएगा.

Bihar Government New Jobs 2019: बिहार समाज कल्याण विभाग में निकलेगी जॉब वैकेंसी, इन पदों पर कर सकेंगे आवेदन

Railway Jobs July 2019: सेंट्रल रेलवे, साउथ वेस्टर्न रेलवे और नॉर्थ ईस्ट फ्रॉन्टीयर रेलवे सहित अन्य जोन में निकली बंपर वैकेंसी www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App