नई दिल्ली. AIIMS Recruitment 2019: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, नागपुर ने फैकल्टी पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी कर दिया है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 17 सितंबर है. हालांकि पोस्ट के तहत अभ्यर्थी फॉर्म 2 अक्टूबर तक जमा कर सकते हैं. ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, नागपुर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो विभाग द्वारा इस भर्ती के जरिए कुल 50 फैकल्टी पदों पर निुयक्तियां की जाएंगी. एम्स, नागपुर के फैकल्टी पदों पर आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsnagpur.edu.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

एम्स नागपुर के विभिन्न पदों पर आवेदन अर्हता: AIIMS Nagpur Recruitment 2019 Eligibility Criteria

एम्स नागपुर इस भर्ती के जरिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्तियां करेगा. असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास एमडी (MD) या एमएस (MS) की डिग्री किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से होनी चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास न्यूनतम 10 वर्ष तक पढ़ाने का अनुभव होना चाहिए. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

एम्स में आवेदन की आर्हता : AIIMS Jobs 2019

  • एम्स नागपुर के फैकल्टी प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
  • एम्स एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
  • विभाग की तरफ से अभ्यर्थियों की आयु सीमा गणना आवेदन के आखिरी तारीख तक दर्ज की जाएगी.

एम्स नागपुर फैकल्टी पदों पर आवेदन की फीस: AIIMS Nagpur Recruitment 2019 Fee Details

एम्स फैकल्टी के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 2000 रुपये और एससी, एसटी अभ्यर्थियों को 500 रुपये फीस देना पड़ेगा. फीस से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

एम्स नागपुर के विभिन्न पदों होने वाली चयन प्रक्रिया: AIIMS Nagpur Selection Process

एम्स नागपुर के विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन बॉयो डाटा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एम्स नागपुर की तरफ से चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

HPCL Recruitment 2019: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने प्रोजेक्ट इंजीनियर, लॉ ऑफिसर और एचआरओ के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, www.hindustanpetroleum.com पर करें अप्लाई

FCI Skill Test Admit Card 2019 Released: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने स्किल टेस्ट 2019 का एडमिट कार्ड किया जारी, www.fci.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App