रायपुर. AIIMS Raipur Recruitment 2019: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान AIIMS रायपुर में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकली है. एम्स रायपुर की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार नर्सिंग ऑफिसर (स्टाफ नर्स ग्रेड- 2) के 200 पदों पर भर्ती की जाएगी. यह भर्ती करीब एक महीने पहले निकाली गई है और इस पर आवेदन करने की आज यानी कि 21 जुलाई 2019 आखिरी तारीख है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स रायपुर की ऑरफिशियल वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in और aiimsraipurnurseoff.cbtexam.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Age Limit: आयु सीमा
एम्स रायपुर में नर्सिंग ऑफिसर पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 साल से 30 साल के बीच होनी. ऑनलाइन आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये वहीं एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदावरों को 800 रुपये का आवेदन शुल्क जमा कराना होगा. हालांकि दिव्यांग उम्मीवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

शैक्षिक योग्यता

एम्स रायपुर में नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदावारों के पास इंडियन नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट या विश्वविद्यालय से बीएससी ऑनर्स नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास बीएससी पोस्ट सर्टिफिकेट/ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग क्वालिफाई किया हो. साथ हीवह राज्य नर्सिंग काउंसिल या इंडियन नर्सिंग काउंसिल से नर्स के रूप में रजिस्टर्ड हो. इंडियन नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा किया हो. उम्मीदवार के पास कम से कम 50 बेड के अस्पताल में नर्स या मिडवाइफ के रूप में काम करने का 2 साल का अनुभव हो.

कितनी मिलेगी सैलरी
नर्सिंग ऑफिसर के पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदावरों को लेवल-7 के तहत 44,900 रुपये से लेकर 1,42,000 रुपये प्रति माह का वेतन दिया जाएगा.

कैसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एम्स रायपुर की ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in पर www.aiimsraipurnurseoff.cbtexam.in पर जाना होगा. वेबसाइट पर आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा. उम्मीदवार ध्यान दें कि एम्स रायपुर में इन पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. उम्मीदवार एम्स रायपुर की वेबसाइट पर जाकर आज शाम 5 बजे तक ही आवेदन कर सकेंगे.

HSSCRecruitment 2019: एचएसएससी ने इंस्ट्रक्टर, वेल्डर और स्टोरकीपर सहित 3206 पदों पर मांगे आवेदन, यहां करें अप्लाई www.hssc.gov.in

EPFO Assistant Admit Card 2019 Download: इम्‍प्‍लॉइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन ने जारी किया असिस्टेंट ईपीएफओ एडमिट कार्ड, www.epfindia.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App