छत्तीसगढ़. AIIMS Raipur Admit card 2019: रायपुर एम्स नर्सिंग ऑफिसर परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवार के लिए खुशखबरी है. दरअसल ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) रायपुर जल्द ही नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर चयन के लिए आयोजित की जाने वाली कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद रायपुर एम्स की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकेंगे. ए़डमिट कार्ड से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार रायपुर एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रायपुर एम्स की तरफ से नर्सिंग ऑफिसर परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड 19 अगस्त 2019 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद रायपुर एम्स स्टाफ नर्स एग्जाम 2019 का आयोजन 31 अगस्त 2019 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन रायपुर से बाहर अहमदाबाद, बेंगलुरू, भोपाल, चेन्नई, दिल्ली, दुर्ग, भिलाई, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंदौर, कोलकाता, मुंबई, नागपुर और तिरुवंतपुरम के परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा.

बता दें कि रायपुर एम्स स्टाफ नर्स एग्जाम 2019 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रश्नपत्र में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे, जिसमें संबंधित विषय से 80 नंबर के प्रश्न पूछे जाएंगे. वहीं जनरल अवेयरनेस, कंप्यूटर और नर्सिंग इन्फॉर्मेटिक्स से जुड़े 20 नंबर के प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की प्रक्रिया को शामिल किया गया है. हर गलत जवाब पर सही जवाब पर मिले अंक का एक चौथाई हिस्सा काट लिया जाएगा. रायपुर एम्स की फाइनल मेरिट लिस्ट कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट पर आधारित होगी. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत नर्सिंग ऑफिसर के 200 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत 28 जून 2019 को हुई थी. आवेदन की प्रक्रिया 21 जुलाई 2019 को समाप्त हुई थी.

AIIMS Raipur Admit card 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • रायुपर एम्स नर्सिंग ऑफिसर परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले रायपुर एम्स की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे AIIMS Raipur Admit card 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही ए़डमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

Allahabad High Court Recruitment 2019: इलाहाबाद हाईकोर्ट में यूपी हायर ज्यूडिशियल सर्विस के पदों पर बंपर वैकेंसी, www.allahabadhighcourt.in पर करें अप्लाई

RSMSSB Documnet Verification List 2019 Released: आरएसएमएसएसबी एग्रीकल्चर सुपरवाइजर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन लिस्ट 2019 हुई जारी, www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर करें चेक

One response to “AIIMS Raipur Admit card 2019: रायपुर एम्स नर्सिंग ऑफिसर परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, www.aiimsraipur.edu.in पर करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App