नई दिल्ली. AIIMS MBBS Admissions 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने एमबीबीएस और पीजी 2020 में एडमिशन का शेड्यूल जारी कर दिया है. जो अभ्यर्थी एम्स एमबीबीएस 2020 की परीक्षा में उपस्थित होना चाहते हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsexams.org पर जाकर एग्जाम शेड्यूल चेक कर लें. एम्स की तरफ से एमीबीबीएस और बीडीएस में प्रवेश के लिए एग्जाम 30 और 31 मई को आयोजित की जाएगी. जबकि विभाग द्वारा रिजल्ट 16 जून को जारी किया जाएगा.

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) की तरफ से बीएससी (BSc) नर्सिंग स्टेज-1 एग्जाम 6 जून और स्टेज-2 एग्जाम 23 जून 2020 को आयोजित किया जाएगा. ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) 2020 एमबीबीएस एग्जाम से जुड़ी अन्य डिटेल्स अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

आपको बता दें कि इस समय यानी कि 2019 एकैडमिक सत्र में एडमिशन के लिए एम्स की तरफ से काउंसलिग आयोजित की जा रही है. एम्स, नई दिल्ली की तरफ से एमबीबीएस में प्रवेश के लिए एट्रेंस एग्जाम 27 मई को विभिन्न परीक्षा सेंटरों पर आयोजित की गई थी. हालांकि फोनी तूफान की वजह से उड़ीसा के भुवनेश्वर सेंटर की परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी थी.

गौरतलब है कि ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने एमबीबीएस में एडमिशन की काउंसलिंग डेट बढ़ा दिया है. जो अभ्यर्थी एम्स 2019 में एडमिशन लेना चाहते हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अब 16 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. एम्स एमबीबीएस में एडमिशन के लिए पहले यह तारीख 13 अगस्त थी.

RRB JE CBT-2 Admit Card 2019: आरआरबी जेई सीबीटी-2 एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, जानें पूरी डिटेल्स www.rrbcdg.gov.in

SSC CGL 2017 Final Result 2019: एसएससी सीजीएल फाइनल रिजल्ट इस दिन होगा जारी, यहां करें चेक www.ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App