नई दिल्ली. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स नई दिल्ली कल एम्स एमबीबीएस 2019 एडमिट कार्ड जारी करेगा. आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार एम्स एमबीबीएस 2019 एडमिट कार्ड 15 मई 2019 को आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org पर जारी किए जाएंगे. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है, उन्हें एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा. उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश नीचे दिए गए हैं.

छात्र कृपया ध्यान दें कि एम्स एमबीबीएस 2019 परीक्षा 25 मई और 26 मई को दो पालियों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा कंप्यूटर आधारित प्रारूप में होगी. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उत्तर को चिन्हित करने के संबंध में निर्देशों को ध्यान से पढ़ें.

एम्स एमबीबीएस एडमिट कार्ड: उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश

कृपया ध्यान दें कि एम्स एडमिट कार्ड के संबंध में कोई अधिसूचना नहीं भेजेगा. जिन छात्रों ने पंजीकरण कराया है, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे. यह लिंक 15 मई 2019 को सक्रिय हो जाएगा.

उम्मीदवारों को आवंटित स्लॉट, परीक्षा केंद्र और शहर का विवरण एम्स के एडमिट कार्ड पर प्रकाशित किया जाएगा. उम्मीदवारों को इसकी जांच करनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि वे परीक्षा के दिन से पहले परीक्षा केंद्र से परिचित हों.

यदि परीक्षा केंद्र किसी दूसरे शहर में है, तो अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा से एक दिन पहले शहर की यात्रा करने की सलाह दी जाती है. ट्रेन की देरी के कारण लगभग 500 छात्र अपने एनईईटी 2019 एमबीबीएस परीक्षा में उपस्थित नहीं हो पाए थे. इसलिए छात्रों को उचित व्यवस्था करने की सलाह दी जाती है.

छात्रों को उन वस्तुओं के बारे में निर्देशों के माध्यम से जाने की सलाह दी जाती है जिन्हें परीक्षा हॉल में अनुमति नहीं है और साथ ही दस्तावेजों को छात्रों को परीक्षा हॉल में ले जाना है. निर्देश एडमिट कार्ड पर उपलब्ध होंगे.

एम्स नई दिल्ली सहित देश के 15 एम्स में प्रवेश के लिए एमबीबीएस परीक्षा आयोजित करता है. उम्मीदवारों के लिए कुल 1120 सीटें उपलब्ध हैं. परीक्षा 25 मई 2019 और 26 मई 2019 को सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी. इसके लिए छात्रों को एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. अपना पंजीकरण नंबर इस्तेमाल करके लॉग इन करना होगा और अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट निकालना होगा.

Rajasthan RBSE 12th Result 2019: राजस्थान बोर्ड आ

West Bengal WBCHSE HS 12th result 2019: पश्चिम बंगाल 12वीं 2019 रिजल्ट 27 मई को होगा जारी, यहां करें चेक wbchse.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App