नई दिल्ली. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स आज एमबीबीएस परिणाम जारी करेगा. रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी एम्स की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.  परीक्षा में उत्तर्णी होने वाले छात्रों को एम्स द्वारा काउंसलिंग और प्रवेश के लिए आमंत्रित किया जाएगा. काउंसलिंग के लिए उम्मीदवार को खुद ही उपस्थित होना होगा. एमबीबीएस की कक्षाएं नई दिल्ली परिसर में 1 अगस्त 2019 से शुरु होने की उम्मीद है.

एम्स एमबीबीएस 2019 परीक्षा का आयोजन देश भर में 25 और 26 मई को दो पालियों में आयोजित किया जाएगा. पूरी तरह से कंप्यूटर आधारित परीक्षण 3.5 घंटे की अवधि के लिए था. एमबीबीएस की परीक्षा में करीब 2 लाख बच्चे शामिल हुए थे.

 AIIMS MBBS 2019 Result कैसे करें चेक

  • एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा परिणाम 2019 में उपस्थित छात्र एम्स आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org पर जाएं.
  • अभ्यर्थी होमपेज पर दिए हुए AIIMS MBBS 2019 Result के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद अभ्यर्थी अपनी पंजीकरण संख्या और अन्य जानकारी भरकर सबमिट करें.
  • जानकारी भरने के बाद परिणाम आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • इसके बाद छात्र परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट निकालें.

परिक्षा में पास हुए छात्रों को काउंसलिंग के लिए आमंत्रित किया जाएगा. छात्रों को सलाह दी जाती है कि काउंसलिंग तारीख की जानकारी के लिए एम्स की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org को बार-बार चेक करते रहें ताकि कोई जानकारी छूट ना पाए. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली एक मेडिकल कॉलेज और मेडिकल रिसर्च पब्लिक यूनिवर्सिटी है जो नई दिल्ली, भारत में स्थित है. एम्स को 1956 में स्थापित किया गया था. एम्स स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत स्वायत्त रूप से संचालित होता है.

ICAR AIEE Admit Card 2019: 17 जून को जारी होगा ICAR AIEE एडमिट कार्ड 2019, ऐसे करें डाउनलोड

NIOS 2019 10th Result Declared: राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान एनआईओएस कक्षा 10वीं 2019 परिणाम जारी, results.nios.ac.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App