नई दिल्ली: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में एम्स एमबीबीएस 2019 की काउंसलिंग आज शुरू हो रही है. जिन उम्मीदवारों ने AIIMS MBBS 2019 को क्वालीफाई कर लिया है उन लोगों को अब काउंसलिंग के लिए ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. काउंसलिंग के लिए वेबसाइट पर लिंक थोड़ी देर में एक्टिव कर दिया जाएगा. काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए AIIMS की ओर से जारी की गई पहली मेरिट लिस्ट में जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर और नाम थे वे लोग अपना रजिस्ट्रेशन करा लें.

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के नई दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, मंगलगिरी (गुंटूर), नागपुर, पटना, रायपुर, ऋषिकेश, बटिंडा, देवघर, गोरखपुर, कल्यानी, रायबरेली और तेलंगाना के एम्स कॉलेजों में एमबीबीएस कोर्स की सीटों के लिए आज नई दिल्ली एम्स की ओर से काउंसलिंग शुरू की जा रही है. एम्स एमबीबीएस 2019 परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर उम्मीदवार देख सकते हैं. पहले राउंड की काउंसलिंग या फिर मॉक राउंड के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट भी एम्स की वेबसाइट aiimsexams.org पर उपलब्ध है. एम्स एमबीबीएस 2019 में पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए कुल 3884 उम्मीदवार सफल हुए हैं.

इससे पहले ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने जुलाई सत्र के लिए एम्स पीजी रिजल्ट 2019 जारी कर दिए हैं. एम्स पीजी 2019 रिजल्ट को PDF फॉरमेट में जारी किया गया है. AIIMS PG रिजल्ट्स 2019 की इस PDF कॉपी में उन उम्मीदवारों का नाम दिया गया है जो अब ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए बुलाए जाएंगे. AIIMS PG रिजल्ट में उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट पर दिए गए पीडीएफ में अपने रोल नंबर को सर्च करना होगा. जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर इस लिस्ट में होंगे वे लोग अपनी रैंक और पर्सेंटाइल की जानकारी वेबसाइट पर अपनी लॉग इन कर 20 जून से चेक कर सकते हैं.

AIIMS PG Result 2019 Declared: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने जारी किया एम्स पीजी रिजल्ट 2019, aiimsexams.org पर करें चेक

NEET Medical 2020 Seats Hike: महाराष्ट्र सरकार का फैसला, अगले साल एमबीबीएस कोर्स में बढ़ाई जाएंगी 2000 सीटें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App