नई दिल्ली: AIIMS Delhi Junior Resident Recruitment 2019: ऑल इंडिया इंस्टिटयूट ऑफ मेडिकल साइंस ने जूनियर रेजिडेंट पदों (नॉन
एकेडमिक) पर आवेदन मांगा है. विभिन्न डिपार्टमेंट के लिए कुल 194 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर सिर्फ ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदावरों को लिंक jr.aiimsexams.org/StudentLogin.aspx पर जाना होगा.

AIIMS दिल्ली के लिए जूनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवारों को AIIMS की ऑफिशयल वेबसाइट www.aiimsexams.org पर जाना होगा और आवेदन करना होगा. जूनियर रेजिडेंट के पदों पर उम्मीदवार सिर्फ 03 जून 2019 तक ही आवेदन कर सकते हैं. AIIMS जूनियर रेजिडेंट पोस्ट पर
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास MCI/DCI से मान्यता प्राप्त MBBS/BDS की डिग्री होना जरूरी है. 

Important Dates

  • आवेदन करने की अंतिम तारीख- 03 जून 2019
  • काउंसलिंग के लिए शार्टलिस्ट उम्मीदवार की लिस्ट- 11 जून 2019
  • काउंसिलंग की तारीख- 13 जून, जवाहर ऑडिटेरियम, AIIMS.

देर से आए और अधूरे फार्म को रिजेक्ट कर दिया जाएगा. उम्मीदवार इन पदों पर पूरी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. https://www.aiimsexams.org/pdf

उपर दिए गए लिंक पर आप इस वैकेंसी से संबंधित पूरी जानकारी ले सकते हैं.

कुल पद को संख्या
जूनियर रेजिडेंट(नॉन एकेडमिक) के लिए 194 पद हैं.

AIIMS Delhi Junior Resident Recruitment 2019 details

 

Eligibility Criteria/ शैक्षित योग्यता

  • उम्मीदवारों के पास MBBS/BDS की MCI/DCI से मान्यता प्राप्त डिग्री (इंटर्नशिप को मिलाकर) होनी चाहिए.
  • अगर उम्मीदवार का चयन हो जाता है तो ज्वाइनिंग से पहले DMC/DDC से उम्मीदवार का रजिस्टर्ड होना जरूरी है.
  • AIIMS जूनियर रेजिडेंट वेकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को जरूरी है कि उनकी रेजीडेंसी 01.07.2016 से 30.06.2019 के बीच पूरी हो चुकी हो.
  • जो लोग AIIMS में जूनियर रेजिडेंसी (नॉन एकेडमिक) में शामिल हो गए थे और जिनकी सेवाओं को अनधिकृत अनुपस्थिति या किसी अन्य अनुशासनात्मक / आधार के आधार पर समाप्त किया गया था, इन पदों के लिए अयोग्य माना जाएगा, भले ही वे योग्य हों.
  • सभी पात्र उम्मीदवारों के लिए, अधिकतम तीन कार्यकाल की अनुमति है. AIIMS स्नातकों को अधिमान्य आधार पर आवंटित किया जाएगा।. जिन उम्मीदवारों ने AIIMS या इसके बाहर जूनियर रेजिडेंसी के तीन कार्यकाल किए हैं, वे लोग आवेदन नहीं कर सकते हैं.
  • सेना की सेवाओं, केंद्रीय स्वास्थ्य सेवाओं, निजी नर्सिंग होम और निजी अभ्यास में अनुभव को जूनियर रेजीडेंसी (नॉन एकेडमिक) के बराबर माना जाएगा.

 

काउंसलिंग
अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों की संख्या पदों की संख्या से चार गुना होगी. आरक्षित श्रेणी के पदों के लिए, OPH श्रेणी सहित आरक्षित EWS / OBC /ST / SC / PWD के तहत सभी आवेदकों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा. AIIMS, नई दिल्ली MBBS स्नातकों के लिए मेरिट I, II और अंतिम प्रोफेशनल परीक्षाओं में आए कुल अंकों के आधार पर बनाई जाएगी.

AIIMS MBBS Admit Card 2019 released: जारी हुआ एम्स एमबीबीएस 2019 का एडमिट कार्ड, यहां करें डाउनलोड www.aiimsexams.org

IAF Recruitment 2019: भारतीय वायु सेना में ग्रुप सी सिविलियन पेंटर पोस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें अप्लाई

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App