नई दिल्ली. AIIMS Delhi Recuritment 2019: शोध करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIIMS) दिल्ली में बड़ा मौका सामने आया है. दिल्ली एम्स की तरफ से जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून 2019 है.

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIIMS) दिल्ली ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप के कई पदों पर इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIIMS) दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट(https://www.aiims.edu/en/html) पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या-

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIIMS) दिल्ली की ओर से जूनियर रिसर्च फेलोशिप के केवल एक पद पर आवेदन मांगा गया है.

हाऊ टू अप्लाई-

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIIMS) दिल्ली की तरफ से निकाले गए जूनियर रिसर्च फेलोशिप पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून 2019 है. योग्य उम्मीदवार दिल्ली एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर समय रहते अपना आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही सरकारी रिजल्ट की वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन किया जा सकता है.

योग्यता-
जूनियर रिसर्च फेलोशिप पदों के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने लाइफ साइंस, बॉयो टेक्नोलॉजी, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, नैनोटेक्नोलॉजी में 60 फीसदी अंको के साथ एमएससी और एमटेक की डिग्री हासिल की हो. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सीएसआईआर, आईसीएमआर, यूजीसी और नेट के प्रमाणपत्रों को लगाना भी अनिवार्य होगा.

फेलोशिप राशि-

जूनियर रिसर्च फेलोशिप पदों पर चयनित उम्मीदवार को भारत सरकार द्वारा निर्धारित 31000+7440(30 % एचआरए) = 38440.00 शोध राशि दी जाएगी. दिल्ली एम्स में शोध करने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए ये बेहतरीन मौका है.

क्या होता है JRF-

जूनियर रिसर्च फेलोशिप(JRF) के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनकी उम्र 30 साल से अधिक न हो. सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को छोड़कर ओबीसी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ट्रांसजेंडर और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को उम्रसीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी. इसके साथ ही सेना में सेवा दे चुके उम्मीदवारों को भी उम्रसीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी.

RBSE Rajasthan Board BSER 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड आरबीएसई 8वीं रिजल्ट 4 घंटे बाद होगा जारी www.bserexam.net

RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, इन वेबसाइट्स से करें डाउनलोड

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App