AIIMS Bhopal Recruitment 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS), भोपाल में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल एम्स भोपाल ने असिस्टेंट नर्सिंग सुपरिटेंडेट, ब्लड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर समेत अन्य पदों बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. AIIMS Bhopal Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि AIIMS Bhopal Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 1 जून 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत असिस्टेंट नर्सिंग सुपरिटेंडेंट, बल्ड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर, डिप्टी मे़डिकल सुपरिटेंडेंट, पब्लिक रिलेशन ऑफिसर, मेडिकल फिजिसिस्ट और अकाउंट्स ऑफिसर के 17 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

AIIMS Bhopal Recruitment 2020 के लिए Eligbility Criteria

असिस्टेंट नर्सिंग सुपरिटेंडेट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास इंडियन नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से बीएससी, नर्सिंग या समकक्ष कोर्स में डिग्री को होना आवश्यक है.

अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 55 फीसदी अंकों के साथ कॉमर्स में ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है.

अन्य पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 2000 रुपए चुकाने होंगे.

वहीं एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं देना होगा.

AIIMS Bhopal Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

असिस्टेंट नर्सिंग सुपरिटेंडेंट समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे AIIMS Bhopal Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

AIIMS Bhopal Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UP Assistant Teacher Recruitment 2020: यूपी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती 2020 का रिजल्ट जारी, atrexam.upsdc.gov.in पर जानें सारी जानकारी

AIIMS BSc MSc Nursing Exam 2020 Dates: एम्स बीएससी नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग 2020 एग्जाम इस दिन होगा आयोजित, aiimsexams.org पर जानें सारी जानकारी