नई दिल्ली. इंडियन एयर फोर्स यानि भारतीय वायु सेना ने लेटेस्ट नोटिफिकेशन जारी कई पदों पर भर्तियां निकाली है. इंडियन एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT Exam 2019) एक दिसंबर 2018 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो कि इंडियन एयर फोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट indianairforce.nic.in पर मौजूद है. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

बता दें सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों को फ्लाइंग ब्रांच, ग्राउंट ड्यूटी टेकिनिकल सहित विभिन्न विभागों में नियुक्त किया जाएगा. रिक्त पदों पर आवदेन 1 दिसंबर 2018 से शुरू हो गया है. जिसकी अंतिम तिथि 30 दिसंबर 2018 है. बता दें 30 तारीख के बाद इच्छुक उम्मीदवार आवेदन नहीं कर पाएंगे इसीलिए अंतिम तिथि से पहले पहले ऑनलाइन आवेदन कर लें. इंडियन एयर फोर्स ने पुरुषों व महिला उम्मीदवारों के लिए फ्लाइंग व ग्राउंट ड्यूटी ब्रांचिस के लिए आवेदन मांगे हैं.

AFCAT Exam 2019 के लिए योग्यता, शुल्क व उम्र सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के लिए 250 रुपये शुल्क अदा करना होगा. उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही शुल्क अदा करना होगा. बताया जा रहा है कि एयर फोर्स AFCAT Exam 2019 का एक्साम 16-17 फरवरी 2019 को आयोजित करवाएगा. वहीं फ्लाइंग ब्रांच के लिए उम्मीदवार की आयु 20 से 24 वर्ष होनी चाहिए और ग्राउंट ड्यूटी के लिए आयु 20 से 26 वर्ष होनी चाहिए.

AFCAT Exam 2019  ऐसे करें आवेदन
1) सबसे पहले उम्मीदवार इंडियन एयरफॉर्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन करें.
2) इसके बाद AFCAT Exam 2019 बने टैब पर क्लिक करें.
3) इस लिंक पर आवेदक फॉर्म भर पाएंगे.
4) फॉर्म भरने के बाद शुल्क भी ऑनलाइन ही सब्मिट करें.
5) रिजस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड भविष्य के लिए संभाल कर रखें.

India News Women Achievers Conclave: महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर सजा इंडिया न्यूज का मंच, किरण बेदी, श्रुति हासन, कलमा आगा ने की शिरकत

UPSC CDS I 2019 Exam: 3 फरवरी को होगी यूपीएससी सीडीएस-1 2019 की परीक्षा, ये है पूरी डिटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App