नई दिल्ली. 7th Pay Commission, 7th CPC Latest News: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले चुनावी माहौल में केंद्र के 68 लाख कर्मचारियों को उम्मीद है कि भारत सरकार सातवें वेतन के तहत उनकी सैलरी में बढ़ोतरी करेगी. माना जा रहा है कि आने वाला बजट सत्र इन सभी केंद्रीय कर्मचारियों को 7वें कमीशन (7th Pay Commission) के तहत राहत की सांस पहुंचा सकता है.

रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्र सरकार अपनी अगली कैबिनेट मीटिंग में केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों की सैलरी और फिटमेंट फेक्टर जैसे कई जरूर मुद्दों पर बातचीत की जाएगी. कहा जा रहा है कि मीटिंग में 7वें कमीशन फिटमेंट फेक्टर को 3.68 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है. ऐसे में अब सभी लोगों की निगाहें केंद्र की अगली कैबिनेट मीटिंग पर टिकी हुई है.

गौरतलब है कि केंद्रीय कर्मचारियों को 18 हजार रुपए न्यूनतम वेतन दिया जाता है. लेकिन उनकी मांग है कि इसे 18 हजार से बढ़ाकर 26 हजार कर देनी चाहिए. दूसरी ओर 7वें कमीशन फिटमेंट फेक्टर वर्तमान के 2.57 प्रतिशत से बढ़ाकर 3.68 कर देनी चाहिए.

NIOS DEIEd Exam 2019 Date Sheet: एनआईओएस डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजुकेशन परीक्षा 2019 में फेरबदल, देखें @ nios.ac.in

Amazon Recruitment 2019: अमेजन में 1286 पदों के लिए भर्ती, जानें अहम जानकारियां

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App