नई दिल्ली. 7th Pay Commission Today News: बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी की आस में बैठे लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द खुशखबरी मिलने की उम्मीद जग गई है. माना जा रहा है कि इस महीने होने वाली कैबिनेट बैठक में न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी का फैसला लिया जा सकता है. यहां बता दूं कि केंद्रीय कर्मचारियों की न्यूनतम वेतन फिलहाल 18,000 रुपये है. लंबे समय से कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि उनकी बेसिक सैलरी बढ़ाई जाए. माना जा रहा है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में 8,000 रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है. न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी के साथ ही 50 लाख से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में हर साल बंपर बढ़ोतरी होगी.

मालूम हो कि बीते लंबे समय से लाखों केंद्रीय कर्मचारी इस आस में हैं कि सातवें वेतन आयोग के तहत उनकी बेसिक सैलरी बढ़े. माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ही नरेंद्र मोदी सरकार लाखों कर्मचारियों को खुशखबरी दे सकती है, लेकिन केंद्रीय कर्मचारियों की सारी उम्मीदें धरी की धरी रह गईं. बाद में जब केंद्र में फिर से नरेंद्र मोदी सरकार आई को लाखों केंद्रीय कर्मचारियों की उम्मीदें फिर से बंधीं. इनलोगों ने उम्मीद की कि फेस्टिवल सीजन में शायद मोदी सरकार कुछ बड़ी घोषणाएं करे, लेकिन कैबिनेट बैठक में बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी पर कोई फैसला नहीं हुआ. अब माना जा रहा है कि अगली कैबिनेट बैठक में बेसिक सैलकी बढ़ोतरी पर कुछ ठोस फैसला हो सकता है.

कहते हैं न कि उम्मीद एक जिंदा शब्द है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम सरकारी कोशिशों और पहलों को देखकर आपके लिए हर दिन ऐसी खबरें लाते रहते हैं जिसे पढ़कर आपकी उम्मीदें बंधती हैं. यहां बता दूं कि बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी की मांग के साथ ही केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारी मौजूदा फिटमेंट फैक्टर 2.57 को बढ़ाकर 3.68 पर्सेंट करने की भी मांग कर रहे हैं.

Also Read ये भी पढ़ें- जेएनयू कैंपस में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के साथ तोड़-फोड़, शरारती तत्वों ने लिखा- भगवा जलेगा

उल्लेखनीय है कि दिवाली से पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के दैनिक भत्ते में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की थी. अब उम्मीद है कि जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी की मांग भी पूरी कर दी जाएगी.

RRB NTPC Exam Date 2019: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम की ये रही संभावित डेट, जानें पूरा शेड्यूल www.rrbcdg.gov.in

BSSC Steno Admit Card 2019: बिहार बीएसएससी स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड bssc.bih.nic.in

SSC CHSL 2019 Notification: एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन 3 दिसंबर को होगा जारी @ ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App