7th Pay Commission: कोरोना महामारी के बीच तेलंगाना की केसी राव सरकार ने राज्यभर के सरकारी शिक्षण अस्पतालों में कार्यरत शिक्षकों की सैलरी में बढ़ोतरी के लिए एक आदेश पारित किया है. बता दे कि राज्य के सरकारी शिक्षण अस्पतालों ममें कार्यरत शिक्षक बीते 4 वर्षों से सरकार से वेतन में बढ़ोतरी करने की मांग कर रहे थे. अब सरकार ने इन शिक्षकों की वेतन में बढ़़ोतरी की मांग पर मुहर लगा दी है. जानकारी के मुताबिक जल्द ही इन शिक्षकों को इसका लाभ मिलने लगेगा.

बता दें कि तेलंगाना की केसी राव सरकार का यह फैसला ऐसे समय पर आया है जब राज्य के गांधी अस्पताल के डॉक्टरों ने कोरोना संकट के बीच इस मुद्दे पर हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी और दो महीने पहले कुछ दिनों के लिए प्रदर्शन भी किया था. नये आदेश के मुताबिक सभी शिक्षण अस्पतालों में 2866 फैकल्टी मेंबर्स क वेतन में 24 फीसदी से 44 फीसदी की बढ़ोतरी होगी.

राज्य सरकार के इस फैसले पर रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर श्रीनिवास जी ने कहा कि हम राज्य सरकार के फैसले का स्वागत कर रहे हैं. सरकार का यह फैसला कई नये पासआउट्स डॉक्टरों को प्रोत्साहित करेगा जो फैकल्टी के रूप में अपस्पताल में अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार होंगे,

केसी राव सरकार द्वारा बुधवार को जारी आदेश के अनुसार सातवें वेतनमान के तहत संशोधित वेतन का भुगतान सितंबर 2020 से नकद में किया जाएगा, जो अक्टूबर 2020 में देय होगा. यूजीसी संशोधित वेतनमान 2016 में वेतनमान के संबंध में आदेश अलग से जारी किेए जाएंगे. हालांकि यह कई लोगों के लिए निराशा के रूप में आया है.

UPSC Reruitment 2020: UPSC ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @upsc.gov.in

CBSE Compartment Exam 2020: जारी हुए रेगुलर- प्राइवेट छात्रों के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर