7th Pay Commission: दिवाली से पहले इन सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिलने की खबर सामने आई है. दरअसल मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने सातवें वेतन आयोग के तहत लंबे समय से बकाया एरियर के भुगतान का इंतजार कर रहे लाखों कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान है. दरअसल शिवराज सिंह चौहान सरकार ने त्योहारों से पहले राज्य के लाखों को कर्मचारियों के लिए बकाया एरियर का भुगतान करने का फैसला किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देते हुए कहा कि सातवें वेतन आयोग के तहत बकाया एरियर की तीसरी किस्त का भुगतान जल्द किया जाएगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि मेरे कर्मचारी भाई बहनों आपको बहुत बहुत धन्यवाद कि आपने कोरोना महामारी की चुनौती से लड़ने में हमारा हरसंभव सहयोग किया. कोरोना काल में अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है. इसी वजह से हम आपके बकाए एरियर की तीसरी किस्त का भुगतान नहीं कर पाए थे लेकिन अब हमने बकाया एरियर की तीसरी किस्त का भुगतान करने का फैसला किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन कर्मचारियों का वेतन 40 हजार प्रति महीने से अधिक है उन्हें 10 हजार का फेस्टिव एडवांस दिया जाएगा. कर्मचारी 31 मार्च 2021 तक कभी भी फेस्टिव एडवांस का लाभ ले सकते हैं. मालूम हो कि केंद्र सरकार ने भी 30 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को फेस्टिव एडवांस देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के लिए 3737 करोड़ रुपये के बोनस पैकेज का ऐलान किया है.. केंद्र सरकार ने दशहरा से पहले बोनस का भुगताने करने की बात रही है.

7th Pay Commission: दिवाली से पहले मोदी सरकार का गिफ्ट, 30 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

IBPS Recruitment 2020: IBPS क्लर्क के लिए फिर शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, ibps.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर