नई दिल्ली. 7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग के तहत लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. ये सभी कर्मचारी ओडिशा के नवीन पटनायक सरकार के अंतर्गत कार्यरत हैं. खबर के अनुसार, ओडिशा की बीजेडी सरकार ने लाखों सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में पूरे पांच फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. बढ़ोतरी के हिसाब से पहले जो कर्मचारी 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता पा रहे थे अब 17 फीसदी पाएंगे.

ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार का यह फैसला बीते वर्ष 1 जुलाई 2019 के वेतन से शुरू होगा. हालांकि, सरकार का यह फैसला सिर्फ उन्हीं पर लागू होगा जो कर्मचारी ओडिशा संशोधित वेतनमान के तहत कार्यरत हैं. हाल ही में गुजरात की विजय रुपाणी सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के लिए 5 प्रतिशत डीए की घोषणा की थी. गुजरात सरकार के इस फैसले से करीब 9.61 लाख कर्मचारियों को फायदा पहुंचा.

बता दें कि पिछले काफी समय से केंद्रीय कर्मचारी नरेंद्र मोदी सरकार से मंहगाई भत्ते को बढ़ाने की मांग कर रहे थे. हाल ही में आए बजट में कर्मचारियों को काफी उम्मीदें भी थीं. कहा जा रहा था कि केंद्र सरकार 28 अप्रैल 2020 के बाद केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि, सरकारी सूत्रों का कहना है कि सरकार अभी इस मामले में विचार कर रही है और जल्दी ही कोई फैसला लिया जाएगा.

DTE Assam Recruitment 2020: डीटीई असम ने ग्रेड IV और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, dte.assam.gov.in पर जानें सारी जानकारी

Patna High Court Recruitment 2020: पटना हाईकोर्ट ने डिस्ट्रिक्ट जज के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, patnahighcourt.gov.in पर जानें सारी जानकारी