नई दिल्ली: वैसे तो महंगाई भत्ता में बदलाव अप्रैल 2020 से होता लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने महंगाई भत्ता में बदलाव नहीं किया। 7 वें वेतन के अनुसार सैलेरी लेने वाले कर्मचारी व पेंशनर को जानकारी के लिए बता दें कि आपको जो पहले जिस प्रतिशत से महंगाई भत्ता मिल रहा था वही डीए जून 2021 तक जारी रहेगा यानी की कोई बदलाव की संभावना नहीं हैं। वहीं महंगाई भत्ता में कोई बदलाव नहीं होगा इसके लिए विभागीय स्तर पर सरकार द्वारा सूचना जारी की जा चुकी हैं। आप ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए सूचना प्राप्त कर सकतें हैं।

 

यदि आप चाहते हैं कि आपका महंगाई भत्ता बढ़े तो आपको साल 2021 को इंतजार करना पड़ेगा और उस समय भी सरकार द्वारा कितना महंगाई भत्ता बढ़ाकर देना है। इस पर विचार कर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। सरकार ने जारी नोटिस में विस्तार से कोरोना वायरस का जिक्र करते हुए महंगाई भत्ता ना बढ़ाने का निर्णय दिया हैं।

 

सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर को उम्मीद थी की साल 2020 से 7वें वेतन से महंगाई भत्ता बढ़कर आने लगेगा लेकिन कोरोना महामारी ने उम्मीद पर पानी फेर साल 2021 पर बात को टाल दिया। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार द्वारा वर्तमान में 17 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता दे रही थी जो कि अप्रैल 2020 से 21 प्रतिशत हो जाता। लेकिन 7वें वेतन के अनुसार सैलेरी लेने वाले सरकारी कर्मचारी व पेंशनर को अब 2021 जून तक का इंतजार करना पड़ेगा।

 

CBSE CTET 2020: सीबीएसई ने दिया सीटीईटी एग्जाम 2020 सेंटर बदलने का मौका, ऐसे बदल सकते हैं एग्जाम सेंटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर