चंड़ीगढ़. 7th Pay Commission: जहां एक ओर केंद्र सरकार के कर्मचारी इस बात पर चिंतित हैं कि उन्हें उनकी मांगों के मुताबिक वेतन वृद्धि मिलेगी या नहीं. यहां एक ऐसा राज्य है जहां कर्मचारियों को बड़ा झटका लगा है. कर्मचारियों को सैलरी सरकार को लौटानी पड़ रही है. दरअसल नवंबर के महीने के लिए कर्मचारियों के खाते में गलती से ‘डबल वेतन’ का भुगतान किया गया है. कर्मचारियों को यह भी पता चला कि उन्हें “डबल वेतन” का भुगतान किया गया है तो उन्होंने सोचा कि पंजाब सरकार ने शायद उन्हें दिवाली का उपहार दिया है.

हालांकि उनकी खुशी अल्पकालिक थी क्योंकि जिला खजाना अधिकारी ए के मेनी ने विभागों में तत्काल नोटिस भेजकर कहा कि सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण कर्मचारियों को एक की जगह दो महीने का वेतन का भुगतान किया गया है और जल्द ही एक महीने का वेतन वापस ले लिया जाएगा. सरकार के द्वारा जारी ये ऐलान सुनकर कर्मचारियों के खुशी काफूर हो गई.

इस घटना से वित्त विभाग के अधिकारियों को अकेले अमृतसर जिले में 40 से 50 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना पड़ा. मेनी ने यह भी पुष्टि की है कि तकनीकी कर्मचारियों के कारण सरकारी कर्मचारियों को दोहरे वेतन का भुगतान किया गया था. हाल ही में उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा मिला है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए डीए वृद्धि और बोनस की घोषणा की है.

IOCL Apprentice Recruitment 2018: आईओसीएल में 523 अपरेंटिस पदों पर ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन @ iocl.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App