7th Pay Commission: ओडिशा सरकार के अंतर्गत काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. दरअसल ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने सातवें वेतनमान के तहत राज्य कर्मचारियों के डियरेंस अलाउंस यानी महंगाई भत्ते में 5 फीसदी का इजाफा करने का फैसला किया है. कर्मचारियों को डीए में बढ़ोतरी का फायदा 1 जनवरी 2020 से मिलेगा. सरकार के इस फैसले के बाद ओडिशा के कर्मचारियों को 14 फीसदी डीए मिलेगा. डीए में हुई इस बढ़ोतरी से कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा होगा.

बता दें कि ओडिशा सरकार ने राज्य के कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी के साथ ही 10 फीसदी एरियर का भुगतान करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है. ओडिशा सरकार के इस फैसले के बाद राज्य कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में होने वाले इस इजाफे से सैलरी में हजारों रुपए की बढ़ोतरी होगी.

ओडिशा सरकार से पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने कर्मचारियों के डियरेंस अलाउंस में इजाफा किया है. मालूम हो कि विभिन्न पीएसयू और कॉ़र्पोरेशन में काम करने वाले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बंपर बढ़ोतरी हुई है. डीए में बढ़ोतरी होने के चलते कर्मचारियों की सैलरी 2600 प्रति महीने हो गई थी. वहीं कुछ दिनों पहले मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में इजाफा किया था.

हालांकि केंद्रीय कर्मचारी अभी भी बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं. दरअसल कर्मचारियों की मांग है कि मौजूदा समय में मिलने वाले बेसिक सैलरी में 8000 की बढ़ोतरी की जाए. अगर केंद्र सरकार बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी कर देती है तो केंद्रीय कर्मचारियों को न्यूनतम 2600 प्रति महीने बेसिक सैलरी के रूप में मिलेंगे. इसके साथ ही कर्मचारी मोदी सरकार से फिटमेंट फैक्टर में भी बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं.

Rajasthan RSMSSB Patwari Recruitment 2020: आरएसएमएसएसबी ने पटवारी के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, rsmssb.rajasthan.gov.in

IGNOU December Result 2019 Soon: इग्नू टर्म एंड टीईई 2019 दिसंबर रिजल्ट जल्द होगा जारी, डाउनलोड @ignou.ac.in