7th Pay Commission: कोरोना संकट के बीच राजस्थान में सहकारी बैंकों के अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रोबेशन वेतन में दुगने तक की बढ़ोतरी की गई है. वेतन में ये बढ़ोतरी एक जुलाई 2020 से लागू कर दी गई है. सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने यह जानकारी साझा की है. आंजना के मुताबिक प्रबंधक, बैंकिंग सहायक, संवर्ग वरिष्ठ प्रबंधक एंव चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सीधा फायदा पहुंचेगा.

प्रोबेशन के दौरान चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की सैलरी प्रति महीने 4850 से बढ़ाकर 10600 रुपए कर दी गई है. खास बात यह है कि जिन कर्मचारियों को प्रोबेशन पीरियड पूरा नहीं हुआ है. सरकार ने उन्हें भी इस दायरे में रखा है यानी वेतन बढ़ोत्तरी में वह भी बराबर के हकदार बनाए गए हैं. राजस्थान राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड और जिला केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के कर्मचारियों को मिलेगा.

सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने संकट की इस घड़ी में बेरोजगारी के राजस्थान के सहकारी बैंकों में जल्द ही लोन सुपरवाइजर के 300 पदों पर बहाली के निर्देश दिए हैं. सरकार के इस निर्देश के जारी होने के बाद सहकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए बेहद ही सुनहरा मौका है.

कोरोना महामारी ने राज्यों की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया है. अब राज्य सरकार के कर्मचारी कथित तौर पर अपने वेतन को लेकर चिंतित हैं. हालांकि लॉकडाउन खुलने के बाद धीरे-धीरे राज्यों के राजस्व में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जो कि मार्च के बाद से ही प्रभावित रही थी.

KVS PRT TGT Teacher Recruitment 2020: लॉकडाउन के चलते केंद्रीय विद्यालय ने नए शिक्षकों की ज्वाइनिंग डेट आगे बढ़ाई, जानें सारी जानकारी

SSC JHT Recruitment 2020: SSC ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, मिलेगी 142000 की सैलरी