7th Pay Commission: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय रेलवे में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल भारतीय रेलवे के अन्य जोनों की तरह साउथ रेलवे ने स्पोर्ट्स कोटा के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साउथ रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. साउथ रेलवे द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत स्पोर्टस कोटा के पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति सातवें वेतनमान के तहत की जाएगी. उम्मीदवार पोस्ट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि साउथ रेलवे द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित उम्मीदावरों को 7th पे मैट्रिक्स के तहत लेवल 2 और लेवल 5 के तहत वेतन मिलेगा. बता दें कि साउथ रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरूआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 23 दिसंबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गित एथलेटिक्स (पुरुष) के 5 पदों, एथलेटिक्स (महिला) के 2 पदों, चेस (पुरुष) के 1 पद, चेस (महिला) के 3 पदों, स्वीमिंग (पुरुष) के 1 पद, टेबल टेनिस (पुरुष) के 3 पदों, टेबल टेनिस (महिला) के 4 पदों, वेटलिफ्टिंग (पुरुष) के 2 पदों कुल मिलाकर स्पोर्ट्स कोटा के 21 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

Southern Railway Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

साउथ रेलवे भर्ती 2019 के अंतर्गत सातवें वेतनमान लेवल 2 और लेवल 3 के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना जरूरी है.

वहीं लेवल 4 और लेवल 5 के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का ग्रैजुएशन पास होना जरूरी है.

लेवल 2 और 3, लेवल 4 और 5 के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इस भर्ती प्रक्रिया के अतर्गत किसी भी प्रकार का आरक्षण नहीं मिलेगा.

लेवल 2 के पदों पर चयनित उम्मीदवार को 19900, लेवल 3 के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21700, लेवल 4 के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25500, लेवल 5 के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 29200 प्रति महीने की सैलरी मिलेगी.

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूझाव

स्पोर्टस कोटा के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वह सभी शैक्षणिक और अन्य जरूरी अहर्ताए पूरी करता हो.

ट्रायल इंटरव्यू के दौरान उम्मीदवारों को ओरिजनल जन्म प्रमाणपत्र, शैक्षणिक प्रमाणपत्र उपलब्ध कराना होगा.

उम्मीदवार के पास संबंधित खेल का सर्टिफिकेट होना जरूरी है.

अन्य सुझावों के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

UPTET Admit Card 2019: उत्तर प्रदेश टीईटी 2019 एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, डाउनलोड updeled.gov.in

Telangana Board TSBIE Time Table 2020: तेलंगाना एजुकेशन बोर्ड ने जारी किया इंटर 1st और 2nd ईयर एग्जाम टाइम टेबल, bie.telangana.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App