7th Pay Commission: नरेंद्र मोदी सरकार ने सातवें वेतनमान के तहत प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. दरअसल पिछले दिनों मोदी सरकार ने लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को एलटीसी की सुविधा दी है. इसके बाद सरकार ने निजी कंपनियों में काम करने वाले कर्मियों के लिए भी कुछ सुविधा उपलब्ध कराई है जो एलटीसी (LTC) को लेकर ही है. बता दें कि सरकार के इस फैसले प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लाखों कर्मचारियों को फायदा होगा.

बता दें कि वित्त मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि एलटीसी कैश वाउचर स्कीम का फायदा केंद्रीय कर्मचारियों के साथ-साथ, प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों और तमाम राज्य सरकारों के कर्मचारियों को मिलेगा. केंद्रीय कर्मचारियों की तरह इन कर्मचारियों को भी मान्य एलटीसी फेयर के इनकम टैक्स में छूट देने का फैसला मोदी सरकार की ओर से किया गया है. हालांकि सरकार की तरफ से इस स्कीम के तहत 36 हजार रुपये इनकम टैक्स में छूट दी जाएगी.

मालूम हो कि केंद्र सरकार दिवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के बकाया एरियर का भुगतान करने की भी सोच रही है. इसके साथ ही मोदी सरकार ने लाखों केंद्रीय कर्मचारियों 10 हजार का फेस्टिव अडवांस देने का फैसला किया है. नई स्कीम के तहत लीव इनकैशमेंट और LTC से तीन गुना ज्यादा खर्च करने पर ही टैक्स में आपको छूट दिया जाएगा.

IBPS SO Recruitment 2020: IBPS ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @ibps.in

Bihar COMFED Recruitment 2020: बिहार में ग्रेजुएट्स के लिए निकली बंपर भर्ती, @sudha.coop

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर