7th Pay Commission: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने सातवें वेतनमान के तहत राज्य के लाखों कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. दरअसल मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने फेस्टिव सीजन से पहले सातवें वेतममान के तहत कर्मचारियों का बकाया एरियर को भुगतान करने का फैसला किया है. इस संबंध में राज्य सरकार के वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. शिवराज सरकार के इस फैसले से राज्य के लाखों कर्मचारियों को बंपर फायदा होने वाला है.

बता दें कि शिवराज सरकार के इस फैसले से राज्य के लाखों कर्मचारियों जैसे संविदा, स्थाई कर्मी, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को विशेष त्योहार अग्रिम योजना के तहत लाभ दिया जाएगा. इसका मतलब यह हुआ कि नवंबर 2020 से 31 मार्च 2021 के बीच दस हजार रुपये का एडवांस बोनस मिलेगा. हालांकि एडवांस बोनस की सुविधा का लाभ 40 हजार या उससे कम सैलरी पाने वाले कर्मचारियों को ही मिलेगा.

फेस्टिव एडवांस और एरियर का भुगतान करने पर राज्य सरकार पर 400 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार आएगा. शिवराज सरकार ने 7वें वेतनमान के तहत राज्य कर्मचारियों को एरियर्स की तीसरी और अंतिम किश्त के 25 फीसदी राशि का भुगतान नवंबर महीने में ही करने का आदेश दिया है. कर्मचारियों को दिवाली से पहले योजना का लाभ मिल सके, इसके लिए राज्य सरकार ने सभी विभागों, संभागीय आयुक्तों, विभागाध्यक्षों, जिला कलेक्टरों को भुगतान का आदेश दिया है.

7th Pay Commission: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों को मिलेगा केंद्रीय कर्मचारियों की तरह फायदा

IBPS SO Recruitment 2020: IBPS ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @ibps.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर