7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल लंबे समय से महंगाई भत्ते में इजाफे का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों को नरेंद्र मोदी सरकार आने वाले नये साल में बड़ा तोहफा दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नरेंद्र मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा कर सकती है. केंद्र सरकार के फैसले से 50 लाख कर्मचारियों को फायदा पहुंचने की उम्मीद है.

नरेंद्र मोदी सरकार के इस फैसले के बाद भारतीय रेलवे के नॉन गजटेड चिकित्सा कर्मचारियों का वेतन सातवें वेतन आयोग के तहत 21 हजार रुपये तक बढ़ाया जाएगा. इसी प्रकार भारतीय रेलवे में नॉन गजटेड चिकित्सा कर्मचारियों के पद पर काम करने वाले कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि कर्मचारी लंबे वक्त से प्रमोशन की मांग कर रहे थे. जल्द ही सातवें वेतन आयोग के अनुसार प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऩॉन गजटेड चिकित्सा कर्मचारियों के वेतन में कम से कम 5 हजार रुपये हर महीने की बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही इनके एचआरए, डीए और टीए में भी बढ़ोतरी होगी. इन सबके साथ इनके वेतन में 5 से 25 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है. भारतीय रेलवे ने नॉन गजटेड कर्मचारियों जैसे लैब स्टाफ, स्वास्थ और मलेरिया निरीक्षक, स्टाफ नर्स, फिजियोथेरेपिस्ट, रेडियोग्राफर, फार्मासिस्ट, आहार विशेषज्ञ और परिवार कल्याण संगठन के कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की मंजूरी दी है.

Rajasthan Government Recruitment 2020: राजस्थान में शिक्षक के 31 हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती, अप्रैल में होगा एग्जाम

SBI Clerk Mains Results 2020: SBI क्लर्क मेंस एग्जाम 2020 रिजल्ट जारी, @sbi.co.in/careers

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर