7th Pay Commission: सातवें वेतनमान के तहत नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. दरअसल कोरोना संकट के चलते महंगाई भत्ते पर कैची चलने के बाद केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली से दो बड़ी सौगात दी है. मोदी सरकार ने 30 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने के बाद अब चाइल्ड केयर लीव पर बड़ा फैसला किया है.

बता दें कि केंद्र सराकर ने सिंगल पैरेंट्स को बड़ी राहत देते हुए फैसला किया है कि पुरुष कर्मचारी भी अब बच्चों की देखभाल के लिए चाइल्ड केयर लीव के लिए आवेदन कर सकेंगे. सिंगल पैरेंट्स कि स्थिति में महिला कर्मचारियों को चाइल्ड केयर लीव का फायदा मिल रही रहा था लेकिन अब पुरुष कर्मचारियों को भी उतना ही फायदा दिया जाएगा.

मोदी सरकार ने कहा है कि अकेले बच्चे की देखरेख करने वाले पुरुष सरकारी कर्मचारी ही इस सुविधा के पात्र हैं. सरकार ने साफ किया है कि सिंगल पैरेंट्स से सीधा संबंध गैर शादीशुदा, विधुर और तलाकशुदा पुरुष कर्मचारी से है. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने यह भी साफ किया है कि केंद्रीय कर्मचारी चाइल्ड केयर लीव पर होने के बावजूद लीव ट्रैवेल कॉन्सेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

केंद्र सरकार ने चाइल्ड केयर लीव पर इस बड़े फैसले से पहले बोनस की सौगात देकर कर्मचारियों को खुश कर दिया है. मोदी सरकार ने विजयदशमी या दुर्गा पूजा के पहले ही 30 लाख नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को 3737 करोड़ के बोनस का जारी कर दिया है.

BSSC Main Exam 2014 Postponed: BSSC मुख्य परीक्षा 2014 स्थगित, अब इस दिन होगा एग्जाम, @bssc.bih.nic.in

How To Apply For LIC Agent: LIC के साथ जुड़ने का अच्छा मौका, 10वीं पास भी कर सकेंगे अच्छी कमाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर