7th Pay Commission: नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा अगले महीने पेश किए जाने वाले आम बजट 2020 में केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर कई बड़े ऐलान कर सकती है. सातवें वेतनमान के तहत केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बपर इजाफा होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण बजट 2020 में केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर कई बड़े ऐलान कर सकती है. बजट 2020 में की जाने वाली घोषणाओं में बेसिक सैलरी, डियरेंस अलाउंस और फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी शामिल है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय कर्मचारियों को पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में मोदी सरकार सातवें वेतनमान के तहत बेसिक सैलरी और फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी का ऐलान करेगी. मालूम हो कि केंद्रीय कर्मचारी काफी समय से बेसिक सैलरी में इजाफा करने की मांग कर रही है. मौजूदा वक्त में केंद्रीय कर्मचारियों को बेसिक सैलरी के रूप में प्रति महीने 18000 रुपए की सैलरी मिलती है. कर्मचारी बेसिक सैलरी में 8000 रुपए की बढ़ोतरी करने की मांग कर रहे हैं. बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी होने के बाद कर्मचारियों को 26 हजार प्रति महीने की सैलरी मिलेगी.

इसके साथ ही रेलवे कर्मचारियों को उम्मीद है कि मोदी सरकार उनके और उनके माता पिता के लिए मेडिकल और प्रिविलेज पास की व्यवस्था करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार डियरेंस अलाउंस में भी इजाफा कर सकती है. डियरेंस अलाउंस में बढ़ोतरी होने से 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को फायदा होगा. कर्मचारियों के डियरेंस अलाउंस में 4 फीसदी की बढ़ोतरी होगी. डियरेंस अलाउंस में बढ़ोतरी होने के बाद प्रत्येक कर्मचारियों की सैलरी 720 से 10000 रुपए प्रति महीने की बढ़ोतरी होगी.

Indian Navy INET Admit Card 2020: इंडियन नेवी आईएनईटी एडमिट कार्ड 2020 जारी, joinindiannavy.gov.in

NEET PG 2020 Result: नीट पीजी 2020 रिजल्ट इस दिन होगा जारी, nbe.edu.in

One response to “7th Pay Commission: 7th पे के तहत केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में होगा बंपर इजाफा, बजट 2020 से हैं कई उम्मीदें”

  1. केंद्र सरकार को चाहिए कि सैनिकों के परिश्रम को देखते हुए उनकी मिनिमम सेलरी को १८०००/- से बढ़ाकर २६०००/- प्रतिमाह किया जाय ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App