नई दिल्ली. 7th Pay Commission: पोस्ट ऑफिस में कार्यरत कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल केंद्र सरकार पोस्ट ऑफिस में रेलवे लाइंस के आरएमएस विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों के यात्रा भत्ता में बढ़ोतरी कर दिया है. हालांकि केंद्र सरकार द्वारा अभी इस बात का ऐलान नहीं किया गया है कि सरकार द्वारा कब तक उनका यात्रा भत्ता लागू किया जाएगा. इलाहाबाद के एजी ऑफिस में कार्यरत एक रिटॉयर्ट कर्मचारी की मानें तो इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार कई बार बंद कमरे में मीटिंग भी कर चुकी है. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा यह फैसला जल्द लागू किया जाएगा.

आपको बता दें कि यात्रा भत्ता बंद होने के बाद पोस्ट ऑफिस विभाग के कर्मचारी पिछले कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे थे. जिसके बात केंद्र सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया था. गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा पोस्ट ऑफिस विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों का यात्रा भत्ता जुलाई 2017 में बद कर दिया था. जिसके बाद से ही कर्मचारी बहुत नाराज थे.

हालांकि केंद्रीय कर्मचारियों को यह भत्ता 6 घंटे से ज्यादा की ड्यूटी पर ही मिलेगा. यानी कि अगर कोई कर्मचारी 6 घंटे काम करता है तो उसे केंद्र सरकार द्वारा 62 रुपये रुपये से लेकर 71 रुपये प्रति माह के हिसाब से दी जाएगी. आउटस्टेशन अलाउंस भत्ते से जुड़ी अधिक जानकारी कर्मचारी अपने विभाग से प्राप्त कर सकते हैं.

also read: JKBOSE 10th Result 2019 Declared: जम्मू एंड कश्मीर 10वीं लेह जोन रिजल्ट जारी, डाउनलोड @jkbose.ac.in

एक बात और बता दूं कि केंद्रीय कर्मचारियों को अलाउंस भत्ते का लाभ एरियर के साथ 1 जुलाई 2017 से दिया जाएगा. आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारी वेतन में बढ़ोतरी को लेकर पिछले कई वर्षों से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया है. पहले ऐसा माना जा रहा था, केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन और भत्ते में बढ़ोतरी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले किया जाएगा. लेकिन केंद्र सरकार द्वारा अभी तक ऐसा फैसला नहीं लिया गया.

CBSE Class 10th 12th Date Sheet 2020: सीबीएसई कक्षा 10 और 12 बोर्ड एग्जाम 2020 डेटशीट जारी, cbse.nic.in

UPTET 2019 Result Declared: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 रिजल्ट जारी, updeled.gov.in

7th Pay Commission News: 7th पे के तहत यूपीएससी ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी

One response to “7th Pay Commission: इन कर्मचारियों का बढ़ेगा आउटस्टेशन अलाउंसेस, मोदी सरकार ने लगाई मोहर”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App