नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कोर्ट में कई सरकारी नौकरी के रिक्त पदों पर भर्ती निकली है. इस भर्ती के तहत उम्मीदवार पर्सनल असिस्टेंट और जूनियर न्यायिक असिस्टेंट के पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इन पदों के लिए साथ ही चयनित उम्मीदवार को सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन और सुविधाएं मिलेंगी. इन पदों पर होने वाली भर्ती 596 रिक्त पदों को भरेगी, इस भर्ती से संबिधित अधिक जानकारी उम्मीदवार दिल्ली कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट delhidistrictcourts.nic.in पर जाकर ले सकते हैं.

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सरकारी कर्मचारियों के लिए मोदी सरकार नए प्लान लेकर आ रही है. हाल ही में कुछ दिन पहले सरकार ने ऐलान किया था कि सरकारी कर्मचारियों के लिए सैलरी को बढ़ाया जाएगा. दिल्ली के कोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट और जूनियर न्यायिक असिस्टेंट के पदों पर होने वाली इस भर्ती के आवेदन 16 सितंबर 2019 से शुरू हो गए थे. इन पदों के लिए योग्यता के बारे में बताएं तो उम्मीदवारों के पास बेचलर डिग्री होनी चाहिए और आवेदन करने वाले की आयु 18 साल से 27 साल के बीच में होनी चाहिए. विभाग ने पहले ही साफ कर दिया है कि चयनित उम्मीदवारों की जॉब लोकेशन दिल्ली होगी.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 300 रुपये जमा करने होंगे. इसके अलावा, एससी-एसटी, पीडब्ल्यूडी, पूर्व सैनिकों और महिला श्रेणी के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है. परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के माध्यम से किया जा सकता है.

7th Pay Commission: खुशखबरी! सरकार 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों सैलरी में बढ़ोतरी के साथ कर सकती है कई बड़े ऐलान

7th Pay Commission: नरेंद्र मोदी सरकार के इस मंत्रालय में नौकरी के अवसर, सैलरी में मिलेगा सातवें वेतन आयोग का लाभ

3 responses to “7th Pay Commission, 7th CPC News: दिल्ली के कोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर बंपर वैकेंसी, सातवें वेतन आयोग के तहत मिलेगी इतनी सैलरी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App