7th Pay Commission: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने इंसपेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राष्ट्रीय जांच एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट www.nia.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध मे अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. इस भर्ती प्रक्रिया की सबसे खास बात यह है इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सांतवे वेतन आयोग के तहत सैलरी दी जाएगी. इसके तहत मिलने वाली सैलरी में इजाफा होगा.

बता दें कि सांतवे वेतन आयोग के तहत होने वाली इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत इंस्पेक्टर के 25 और सब इंस्पेक्टर के 40 कुल मिलाकर 65 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. केंद्र, राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कार्यरत उम्मीदवार इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन कर सकेंगे. इंसपेक्टर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 5 साल काम करने का अनुभव होना जरूरी हैं. वहीं सब इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 6 साल काम करने का अनुभव होना जरूरी है.

इसके साथ ही इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास आपराधिक मामलों की जांच, खुफिया काम की जानकारी, इनफॉर्मेश टेक्नोलॉजी से जुड़े केस देखने का अनुभव होना आवश्यक है. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए के लिए उम्मीदवार एनआईए की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

7th Pay Commission के तहत मिलेगी इतनी सैलरी

इन सभी पदों पर सांतवा वेतन आयोग लागू होगा. इंस्पेक्टर पद पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग सीपीसी मैट्रिक्स लेवल 7 के अनुसार सैलरी दी जाएगी. उम्मीदवार को 4600 का ग्रेड पे मिलेगा. वहीं सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को सांतवे वेतन आयोग सीपीसी मैट्रिक्स लेवल 6 के अनुसार सैलरी दी जाएगी. उम्मीदवार का इन पदों पर चयन उनके इंटरव्यू में किए गए प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

IBPS PO Notification 2019: आईबीपीएस बैंक पीओ के 4,366 पदों के लिए 7 अगस्त से करें ऑनलाइन आवेदन, जानिए वैकेंसी के बारे में पूरी जानकारी

Bombay High Court Recruitment 2019: बॉम्बे हाई कोर्ट ने 64 क्लर्क के पदों पर मांगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई www.bombayhighcourt.nic.in

One response to “7th Pay Commission: राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर मांगे आवेदन, इतने प्रतिशत बढ़कर मिलेगी सैलरी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App