नई दिल्लीः 7th pay commission 7th CPC:  सातवां वेतन आयोग जल्द लागू होने वाला है जिसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी बढ़ जाएगी लेकिन कुछ कर्मचारी ऐसे भी हैं जो वेतन आयोग को लागू किए जाने के फैसले पर अपनी निराशा भी दिखा रहे हैं. आने वाला प्रत्ये दिन अपने साथ 7th पे कमीशन की अच्छी या बुरी खबर लेकर आ रहा है ऐसे में जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) के पेंशनभोगी कर्मचारियों ने अपने बकाया एरियर ना मिलने पर दुख जताया और प्रेस क्लब में विरोध प्रदर्शन करते हुए अपने बकाया एरियर को जल्द देने की मांग की है.

जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ एजुकेशन के पेंशनभोगी कर्मचारियों ने जनवरी 2016 से सातवें वेतन आयोग के तहत अपने बकाया जारी करने की मांग की है. प्रेस क्लब में विरोध प्रदर्शन के दौरान जेकेबीओएसई एसोसिएशन के सचिव गुलाम हसन ने कहा, राज्य में सातवां वेतन आयोग लागू हुए दो साल हो चुके हैं जिसके हम हकदार हैं लेकिन अभी तक हमारा बकाया एरियर हमें नहीं दिया गया है.

गुलाम हसन ने कहा, इस वृद्धावस्था में हम लोग पूरी तरह से पेंशन पर ही निर्भर रहते हैं और ये दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि बीओएसई के आला अधिकारी हड्डी कंपा देने वाली ठंड में हमें सड़कों पर आने के लिए मजूबर कर रहे हैं. उन्होने कहा, बीओएसई के अधिकारियों ने से मिले लेकिन उन्होंने इस मामले पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

जेकेबीओएस के पेंशनभोगी ये कर्मचारी 26,000 रुपये के न्यूनतम वेतनमान के साथ 3.68 गुना न्यूनतम पे स्केल की मांग कर रहे हैं. जून 2016 में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अपने न्यूनतम वेतन को 7,000 रुपये प्रति माह से 18,000 रुपये में संशोधित करने के बाद जून 2016 में 2.57 गुना के पे स्केल के साथ बदलाव किया था. जिससे सभी केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों के वेतन में भारी वृद्धि हुई थी.

7th pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों को नरेंद्र मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, नेशनल पेंशन स्कीम में बड़ा बदलाव

SSC MTS Recruitment 2018: एसएससी जल्द जारी करेगा 10000 एमटीएस नॉन टेक्निकल पदों पर भर्ती नोटीफिकेशन @ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App