7th Pay Commission News ESIC Recruitment 2020: गुलबर्गा के द इंप्लाई स्टेट इंशोरेंस कॉपरेशन यानी ESIC मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर भर्तियां निकली है जिसका पे स्केल 7TH पे स्केल के मुताबिक होगा. चयन प्रक्रिया वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर होगी. जो अभ्यार्थी इस पद को लेना चाहते हैं वो 23 अक्टूबर 2020 वो वॉक इन इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं. यहां कुल 39 वैकेंसी हैं जिनमें से 27 वैकेंसी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए है जबकि 12 एसोसिएट प्रोफेसर के लिए है. असिस्टेंट प्रोफेसर को 92 हजार रूपये सैलरी मिलेगी जबकि एसोसिएट प्रोफेसर की सैलरी 1,06 लाख रूपये प्रति महीना होगी.

आवेदन प्रक्रिया वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि ज्वाइनिंग भी जल्दी ही होगी. इसलिए अगर आप अकादमिक क्षेत्र में जाना चाहते हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका हो सकती है. नीचे हम आपको बताने जा रहे हैं कि ये भर्ती प्रक्रिया कैसे होगी और आपको किन-किन चीजों की जरूरतो होगी. इसके अलावा कब, कहां और कैसे आवेदन करना है इसकी भी जानकारी हम आपको नीचे दे रहे हैं.

कैसे करें आवेदन?

  • आवेदनकर्ताओं को वॉक इन इंटरव्यू के लिए 23 अक्टूबर सुबह 9 बजे से 11 बजे के बीच जाकर खुद को रजिस्टर करना पड़ेगा और रजिस्ट्रेशन सुबह 11 बजे बंद हो जाएगा.
  • आवेदन के साथ आपको विज्ञापन की कॉपी भी लगानी होगी और उसी हिसाब से आवेदन करना होगा जैसा कि विज्ञापन में दिया गया है. यानी तय फॉर्मेट में भरे गए फॉर्म ही स्वीकार किए जाएंगे.
  • आवेदनकर्ताओँ को वॉक इन इंटरव्यू के दौरान अपने सभी ओरिजिनल कागजात दिखाने होंगे साथ ही वो सभी मानदंडों को पूरा करना होगा जो चयन प्रक्रिया में दिए गए हैं.
  • इंटरव्यू के लिए अभ्यार्थियों को सुबह 9 बजे इंटरव्यू सेंटर पर पहुंचना होगा साथ ही ओरिजिनल के साथ-साथ अपने डॉक्यूमेंट की कॉपी सेल्फ अटेस्ट करके लानी होगी.
  • ध्यान रखें, संस्थान में किसी को कोई फोटो कॉपी की सुविधा नहीं मिलेगी इसलिए अपने दस्तावेजों की कॉपी अपने साथ लाएं.

किन दिन दस्तावेजों की जरूरत होगी?

आवेदन करते समय आपको दो पासपोर्ट साइज के फोटो ओर सभी अकादमिक और प्रोफेशनल कागजात की ओरिजिनल कॉपी चाहिए होगी.

दसवीं का सर्टिफिकेट लगेगा साथ ही अगर आपने एमबीबीएस की है तो उसका भी प्रूफ लगेगा

ग्रेजुएशन और पीजी की डिग्री की जरूरत होगी.

अगर आप जातिगत आरक्षण लेना चाहते हैं तो कास्ट सर्टिफिकेट की जरूरत होगी.

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को रियायती दरों पर मिलता है हाउस लोन, करना होगा ये आसान काम

7th Pay Commission: इन लाखों कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, नवंबर से बढ़कर आएगी सैलरी